Akhilesh Yadav in Indore: अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि जब तक भारतीय जनता पार्टी सत्ता में रहेगी, बाबा साहब के दिए हुए अधिकारों पर खतरा रहेगा.’

Akhilesh Yadav on BJP: मध्य प्रदेश के इंदौर में भीमराव अंबेडकर की जयंती (BR Ambedkar Jayanti) में शामिल होने आए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने कहा कि जब तक भारतीय जनता पार्टी सत्ता में रहेगी, संविधान को खतरा रहेगा. बाबा साहब के दिए हुए जो अधिकार हैं, उन्हें खतरा रहेगा. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि देश की जनता बदलाव चाहती है.

दरअसल, इंदौर से सटे महू में संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली है, जहां 14 अप्रैल को हर साल उनकी जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई जाती है. हर साल बाबा साहब को मानने वाले लाखों लोग जयंती के अवसर पर यहां आते हैं. साथ ही राजनीतिक पार्टियों के नेता भी समय-समय पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते नजर आते हैं. उसी तरह इस साल भी बाबा साहब को माल्यार्पण कर पुष्प अर्पण करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पहुंचने वाले हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव भी गुरुवार सुबह इंदौर पहुंच गए हैं.

एमपी में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव? मिला ये जवाब
अखिलेश यादव ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए केंद्र और बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया. जब उनसे पूछा गया कि इंदौर आने पर वह क्या कहना चाहते हैं, तो अखिलेश यादव ने कहा कि यही कह सकता हूं कि देश में बदलाव हो और देश की जनता बदलाव चाहती है. मध्य प्रदेश में कितनी सीटों पर समाजवादी पार्टी द्वारा चुनाव लड़े जाने को लेकर कहा कि सवाल अभी सीटों का या राजनीति का नहीं है. शुक्रवार को संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर जी की जयंती है. उनके जन्मस्थली महू में जाकर बाबा साहब अम्बेडकर को पुष्प अर्पित करने के लिए आया हूं.

क्या इस बार बढ़ेंगी समाजवादी पार्टी की सीटें?
वहीं, अखिलेश यादव ने दलितों को लेकर पूछे गए सवाल पर बड़ी बात कहते हुए केंद्र की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जब तक भारतीय जनता पार्टी सत्ता में रहेगी, संविधान को खतरा रहेगा. बाबा साहब के दिए हुए जो अधिकार हैं, उन्हें खतरा रहेगा. वहीं, 2003 में प्रदेश में समाजवादी पार्टी की केवल तीन ही सीटें आने पर अखिलेश यादव ने कहा कि अब सीटे बढ़ेंगी.

About The Author

By jansetu

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *