MP Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश के सबसे साफ कहे जाने वाले शहर इंदौर में सफाई मित्रों से वादा किया गया है कि उनका वेतन दोगुना कर दिया जाएगा और यह वादा उनसे कांग्रेस ने किया है.

Indore News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस द्वारा अनुसूचित जाति (Scheduled Caste) के लोगों को साधने की कोशिश जारी है. पार्टी ने भीमराव अंबेडकर जयंती (Ambedkar Jayanti) के पहले महिला सफाई मित्रों की आरती उतारी, फिर उनपर फूल बरसाए. उनसे वादा किया गया है कि अगर कांग्रेस (Congress) की सरकार आती है तो उनका वेतन दोगुना कर दिया जाएगा. उन्हें अंबेडकर की जन्मस्थली महू (Mhow) आने का न्योता दिया गया है. 

वहीं शहर कांग्रेस प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल ने बताया कि गुरुवार सुबह कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा इंदौर शहर के विभिन्न वार्डों में जाकर महिला सफाई मित्रों का ‘जय भीम’ के नारों के साथ सम्मान किया गया और उनकी आरती उतारी गई. उन्हें 14 अप्रैल को बाबा भीमराव अंबेडकर जी की जन्मस्थली महू में आमंत्रित किया गया है. उन्हें बताया गया कि बाबा साहब ने संविधान में जो अधिकार अनुसूचित जाति के समाज को दिया है. बीजेपी सरकार द्वारा उसका उलटा किया जा रहा है. सफाई मित्रों को याद दिलाया गया कि इंदौर शहर सफाई में छह बार पहले स्थान पर आया है. इसकी मुख्य शिल्पी वे महिलाएं और पुरुष सफाई मित्र हैं लेकिन बीजेपी की निगम परिषद का उस ओर ध्यान नहीं जाता है. 

कमलनाथ भी करेंगे महू का दौरा
विवेक खंडेलवाल ने कहा कि इंदौर के हजारों सफाई मित्र केवल 5000 हजार रुपये महीने पर सुबह 6 बजे से ही काम करना शुरू कर देते हैं. जब हम सभी सोए रहते हैं वे शहर की सफाई में लगे होते हैं. आज इतनी महंगाई में पांच हजार रुपये में घर कहां चलता है. उल्लेखनीय है कि इसी साल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है.

बाबा साहेब की जयंती के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिराज सिंह चौहान उन्हें याद कर रहे हैं तो पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी यह मौका गंवाना नहीं चाहते. वह भी महू में बाबा साहेब की जन्मस्थली का दौरा करेंगे.

By jansetu