IPL 2023 LSG vs RCB: लखनऊ और बैंगलोर के बीच खेले गए मैच में विवाद के बाद एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें गंभीर ने अपना अवॉर्ड कोहली के नाम कर दिया था.

IPL 2023 Gautam Gambhir Virat Kohli LSG vs RCB: लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मैच के दौरान हुए बवाल ने अब तक काफी सुर्खियां बटोर ली हैं. विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई बहस के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. मैच के दौरान कोहली और नवीन-उल-हक के बीच नोकझोंक की स्थिति बन गई. इसके बाद गंभीर से बहस हुई. इस पूरे मामले के बाद पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें गंभीर अपना मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड कोहली के नाम करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

कोहली-गंभीर के बीच हुए विवाद के बाद पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. दरअसल साल 2009 में श्रीलंकाई टीम भारत दौरे पर आयी थी. इस दौरान दोनों ही टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. सीरीज का चौथा मैच कोलकाता में खेला गया. श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 315 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने 48.1 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम इंडिया के लिए कोहली और गंभीर ने शानदार पारियां खेलीं. इन दोनों ने शतक लगाए. गंभीर को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. लेकिन गंभीर ने अपना अवॉर्ड कोहली को दे दिया. इसके लिए उनकी तारीफ हुई. अब दोनों के बीच झगड़े के बाद पुराना वीडियो वायरल हुआ है. 

कोहली और गंभीर के बीच हुई साझेदारी ने भारत को श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में 7 विकेट से जीत दिलाई थी. इस दौरान दोनों ने 224 रनों की साझेदारी निभाई थी. गंभीर ने 137 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 150 रन बनाए थे. उन्होंने 14 चौके लगाए थे. जबकि कोहली ने 114 गेंदों में 107 रन बनाए थे. कोहली ने 11 चौके और 1 छक्का लगाया था. यह उनके वनडे करियर का पहले इंटरनेशनल शतक था. इसी वजह से गंभीर ने कोहली की तारीफ करते हुए अपना ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड उन्हें दे दिया था. 

About The Author

By jansetu

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *