Rajasthan News: आत्महत्या करने वाले युवक हर्षित के माता-पिता ने जैनब नाम की युवती, उसकी मां सहित अन्य के खिलाफ उदयपुर आईजी अजयपाल के यहां अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Udaipur Crime News: उदयपुर संभाग के राजसमन्द जिले में धर्म परिवर्तन का एक चौकाने वाला मामला सामने आया है.इसमें किसी युवती नहीं बल्कि प्यार का झांसा देकर युवक का धर्म परिवर्तन किया गया. फिर उसे इतना परेशान किया गया कि उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली.आत्महत्या करने वाले युवक हर्षित के माता-पिता ने जैनब नाम की युवती,उसकी मां सहित अन्य के खिलाफ उदयपुर आईजी अजयपाल को रिपोर्ट दी है.रिपोर्ट में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है.जानिए आखिर क्या है धर्म परिवर्तन का यह मामला.

क्या है पूरा मामला 
राजसमंद के कांकरोली निवासी युवक हर्षित की माता लाड़ कुंवर व पिता कैलाश आचार्य ने आईजी अजयपाल लाम्बा को रिपोर्ट दी है.इसमें बताया गया है कि जैनब व उसके माता-पिता,भाई मुस्तफा और जैनब की महिला मित्र व कांकरोली में एक दरगाह का मौलाना और एक समुदाय विशेष के 5-7 लोगों ने जबरन उसके बेटे का धर्म परिवर्तन करवा दिया.उसके बाद में जैनब ने समय-समय पर टुकड़ों में कुल सात लाख रुपये,एक मोबाइल और एक स्कूटी हड़प ली.जब हर्षित ने शादी करने के लिए कहा तो युवती के परिजनों ने हर्षित को धमकाया और जान से मारने की धमकी दी. युवती के परिजनों ने हर्षित को इतना तक कहा कि अगर तू वापस अपने धर्म में चला गया तो तुझे और तेरे परिवार को जान से मार दिया जाएगा.बार-बार मिलती हुई धमकियों से परेशान होकर उसने सात अप्रैल को जहर का सेवन कर लिया. 

मोबाइल से हुआ मामले का खुलासा

रिपोर्ट में बताया गया है कि हर्षित ने जहर खाया. उसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया.वहां 13 अप्रैल को हर्षित ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.परिजनों को पूरा मामला मृतक के मोबाइल से पता चला. जब मृतक के पिता ने हर्षित का मोबाइल देखा तो उसमें सारी रिकॉर्डिंग और फोटो और दिए हुए रुपयों का ब्योरा मौजूद था.इन्होंने पहले बेटे को फंसाया,फिर उससे रुपए ऐंठे.धर्म तक परिवर्तन कर दिया.जब युवक ने शादी के लिए कहा तो उसे धमकाने लगे.इसलिए उसने आत्महत्या की.

By jansetu