Wrestlers Protest: पीटी उषा ने बुधवार को पहलवानों से मुलाकात कर उन्हें जल्द न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है. वहीं अभी तक एथलीट आयोग की चेयरपर्सन मैरी कॉम ने पहलवानों से कोई राब्ता नहीं किया है.

PT Usha Met Wrestlers At Jantar-Mantar: भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा बुधवार (3 मई) को दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मिलने पहुंचीं. बता दें कि इससे पहले ही धरने पर बैठे पहलवानों ने इस बात पर हैरानी जाहिर की थी कि पूर्व ट्रैक महान उषा और उसके एथलीट आयोग (एसी) की चेयरपर्सन मैरी कॉम ने इस मुश्किल घड़ी में उनका साथ छोड़ दिया है.

पिछले हफ्ते ही पीटी उषा ने आंदोलन कर रहे पहलवानों से अनुशासन दिखाने की बात कही थी. पीटी उषा ने कहा था कि पहलवान खिलाड़ियों की छवि धूमिल कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक पीटी उषा ने पहलवानों से प्रदर्शन खत्म करने की अपील की है और उन्हें न्याय दिलाने की सांत्वना भी दी है. हालांकि मैरी कॉम ने इस मामले में अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है.

पीटी उषा ने दिया न्याय दिलाने का आश्वासन
पीटी उषा ने बुधवार को आंदोलनरत पहलवानों से मुलाकात कर उन्हें जल्द से जल्द न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है. वहीं अभी तक एसी ने पहलवानों से कोई राब्ता नहीं किया है. हालांकि मंगलवार (2 मई) को आईओए के एथलीट आयोग के सदस्य और पूर्व राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक शॉट पुटर और एशियाई चैंपियन ओम प्रकाश करहाना ने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि उन एथलीटों को न्याय मिलना चाहिए जो अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं.

करहाना ने आगे कहा कि पहलवानों के आरोपों को कालीन के नीचे रखने से भारतीय खेल को नुकसान होगा क्योंकि एथलीटों का सिस्टम में विश्वास खत्म हो जाएगा. उन्होंने अपने इस बयान को आयोग से अलग करते हुए इसे अपने व्यक्तिगत विचार बताया था और जल्द न्याय किए जाने की अपील की थी.

By jansetu