Bhopal News: बढ़ती गर्मी को देखते हुए 15 अप्रैल से 15 जुलाई 2023 तक अधिवक्ताओं को काला कोट पहनने से मुक्ति मिलेगी.अधिवक्ता जिला और तहसील न्यायालयों में बिना काला कोट पहने पैरवी कर सकेंगे.

MP Court News: मध्य प्रदेश में दो दिन बाद यानि 15 अप्रैल से जिला और तहसील अदालतों में अधिवक्ता अब काले कोट पहनने नजर नहीं आएंगे.उनको तीन महीने के लिए काल कोट पहनने से मुक्ति मिल गई है.अधिक्ताओं को काले कोट से मुक्ति 15 अप्रैल से लेकर 15 जुलाई 2023 तक के लिए मिली है. राज्य अधिवक्ता परिषद संघ के कार्यकारी सचिव ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी है.

किस वजह से लिया गया है फैसला

आप को बता दें कि मध्य प्रदेश में अब गर्मी अपने तीखे तेवर दिखाने लगी है.दिन ब दिन पारे में इजाफा होता जा रहा है. सूरज भी अपने तीखे तेवर दिखाने पर आ गया है.गर्मी से जनमानस बेहाल है.इस गर्मी का असर अब जिला व तहसील अदालतों में भी देखने को मिलेगा.राज्य अधिवक्ता परिषद संघ की कार्यकारी सचिव गीता शुक्ला ने एक अधिसूचना जारी की है.परिषद के वाइस चेयरमैन और जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष आरके सिंह सैनी के अनुसार हाईकोर्ट के वकीलों को छोडक़र जिला और तहसील अदालतों में वकीलों को तीन महीने के लिए काला कोट पहनने की जरूरत नहीं है.बढ़ती गर्मी को देखते हुए 15 अप्रैल से 15 जुलाई 2023 तक अधिवक्ताओं को काला कोट पहनने से मुक्ति मिलेगी.अधिवक्ता जिला और तहसील न्यायालयों में बिना काला कोट पहने पैरवी कर सकेंगे.हालांकि इस दौरान वकीलों को सफेद शर्ट, काला, सफेद, धारी पैंट और एडवोकेट बैंड पहनना अनिवार्य होगा. 

मध्य प्रदेश में गर्मी के तीखे तेवर

इधर मध्य प्रदेश में गर्मी भी अब अपने तीखे तेवर दिखाने लगी है.बुधवार को मध्य प्रदेश के नौ शहरों में पारा 40 के पार पहुंच गया है.अधिकतम पारा राजगढ़ में रहा.राजगढ़ में पारा 43 के आसपास रहा.मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 15 के आसपास एक पश्चित विक्षोभ आ रहा है, इसके कारण तापमान में हल्की गिरावट आ सकती है.कुछ स्थानों पर हल्के बादल छाए रहेंगे. इससे गर्मी से कुछ हद तक राहत मिलने की उम्मीद है. 

बता दें कि बुधवार को प्रदेश के नौ शहरों में पारा 40 डिग्री व 40 के पार रहा है. सबसे अधिक राजगढ़ में 43 डिग्री, जबकि दमोह में 41.5, खजुराहो 41.4, नर्मदापुरम 40.5, रतलाम 40.5, गुना 40.4, सतना 40, मंडला 40, सागर 40 और राजधानी भोपाल में 38.8 डिग्री सेल्यिस रिकार्ड किया गया है.

By jansetu