Himachal Pradesh: शिमला  में एक बार फिर तेंदुआ दिखा है. तेंदुए की तस्वीर सामने आने से इलाके के लोग डरे हुए हैं. तेंदुए ने इलाके में एक बेसहारा कुत्ते को अपना शिकार बनाया.

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में एक बार फिर तेंदुआ नजर आने से दहशत का माहौल है. तेंदुए की तस्वीर सामने आने से इलाके के लोग खौफजदा हुए हैं. शिमला के झंझीड़ी इलाके में यहां तेंदुआ देखा गया. यह इलाका जंगल के साथ लगता है. ऐसे में रात के वक्त यहां अमूमन तेंदुए रिहायशी इलाके में आज धमकते हैं. सीसीटीवी कैमरा में कैद हुई तेंदुए की तस्वीर रात करीब 8:30 की है. यहां तेंदुआ एक घर के आंगन से गुजरता हुआ नजर आ रहा है.

बेसहारा कुत्ते को तेंदुए ने बनाया शिकार

जानकारी के मुताबिक, तेंदुए ने इलाके में एक बेसहारा कुत्ते को अपना शिकार बनाया. तेंदुओं के लिए कुत्ते सबसे आसान शिकार होते हैं. ऐसे में रात के वक्त तेंदुए इलाकों में आकर कुत्तों को अपना शिकार बनाते हैं. इस दौरान इस इलाके में रह रहे लोगों के लिए भी कई बार जान पर बन आती है. इससे पहले शिमला में कई बार स्थानीय लोग भी तेंदुए के हमले में घायल हो चुके हैं. दो साल पहले दिवाली के वक्त तेंदुआ एक बच्चे को मारकर जंगल में ले गया था.

23 नवंबर को युवक हुआ था घायल

इससे पहले 23 नवंबर 2022 को भी एक तेंदुए ने युवक पर हमला कर दिया था. विजय नाम का युवक होटल से काम कर घर लौट रहा था. तभी जाखू के फाइव बेंच के पास तेंदुए ने विजय पर हमला कर दिया. शोर मचाने के बाद तेंदुआ वहां से भागा और विजय अपनी जान बचाने के लिए वापस रिज की तरफ दौड़ा। इस हमले में विजय बुरी तरह घायल हुआ था. उसके हाथ और पैर में चोट आई थी. जिसका इलाज बाद में इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में किया गया. इसी तरह शिमला के कृष्णानगर में भी तेंदुए ने घर में घुसकर गौरव नाम के युवक को घायल कर दिया था.

About The Author

By jansetu

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *