Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में अब तक दो आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है, जबकि एक की गिरफ्तारी हुई है. इसके अलावा पांच शूटर अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

Umesh Pal Shootout: प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder) का आज चौदहवां दिन है. इस मामले में यूपी पुलिस (UP Police) और एसटीएफ (STF) तेजी से कार्रवाई कर रही है. पुलिस और एसटीएफ की टीमें आज भी कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed) के बेटे असद समेत 5 शूटर अब भी फरार हैं. पुलिस के सामने अब भी इन पांच नामजद शूटरों को पकड़ने की बड़ी चुनौती है. आशंका जताई जा रही है कि अतीक का बेटा असद और ये पांच शूटर नेपाल भाग सकते हैं. 

उमेश पाल हत्याकांड में अब तक दो आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है, जबकि एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है. इसके अलावा पांच शूटर अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं, जिनकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है. इन शूटरों की तलाश में पुलिस व एसटीएफ की टीम यूपी के अलावा बिहार, वेस्ट बंगाल, महाराष्ट्र, तेलंगना, मध्य प्रदेश, दिल्ली और झारखंड समेत कई राज्यों में छापेमारी कर चुकी है. 

शूटरों की तलाश में नेपाल पहुंची पुलिस

शूटरों को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस के तेजतर्रार आईपीएस अफसर और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अनंत देव तिवारी को भी लगाया गया है. माना जा रहा है कि माफिया अतीक अहमद के बेटे असद समेत कुछ शूटरों के नेपाल भागने की आशंका जताई जा रही है. जिसके बाद जांच एजेंसियों की एक टीम फिर से नेपाल बॉर्डर पर पहुंची है. पुलिस की टीम बॉर्डर और आसपास के इलाकों में तैनात पुलिस को शूटरों की तस्वीर और सीसीटीवी फुटेज के साथ जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है.

सूत्रों के मुताबिक कुछ पुलिसकर्मियों को सुरागरशी के लिए नेपाल भी भेजा गया है. नेपाल में भी गुपचुप तरीके से अतीक के बेटे असद व दूसरे शूटरों की तलाश की कोशिशें की जा रही हैं. इसके लिए पुलिस व एसटीएफ की 15 टीमें लगाई गईं हैं. शूटरों के बारे में जानकारी दे सकने वाले उनके तमाम करीबियों से पूछताछ की जा रही है. वहीं आज उमेश पाल की तेरहवीं भी हैं.

दो शूटरों को पुलिस ने मार गिराया

आपको बता दें कि बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड के प्रमुख गवाह उमेश पाल की कोर्ट से लौटते हुए घर के सामने ही हत्या कर दी गई थी. इस मामले में 26 फरवरी को पुलिस ने सदाकत खान को गिरफ्तार किया, 27 फरवरी को हत्याकांड में शामिल अरबाज को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया, वहीं 6 मार्च को एक और शूटर उस्मान उर्फ विजय चौधरी को मुठभेड़ में मार गिराया है.

By jansetu