UP News: गाजियाबाद (Ghaziabad) में होली (Holi) पर रिकॉर्ड शराब (Liquor) की बिक्री हुई है. एक मार्च से सात मार्च के दौरान कुल 17 करोड़ 92 लाख की शराब की बिक्री हुई है.

Holi 2023: रंगों के त्योहार होली (Holi) पर गाजियाबाद (Ghaziabad) में लोगों ने जमकर शराब की खरीदारी हुई है. होली पर यूपी के गाजियाबाद में शराब की बिक्री का एक डाटा सामने आया है, जो चौंकाने वाला है. इस साल एक मार्च से सात मार्च तक जमकर अंग्रेजी शराब की बिक्री हुई है. जिले में इन सातों दिनों के दौरान कुल 17 करोड़ 92 लाख की शराब की बिक्री हुई है. 

रंगों के त्योहार पर जाम छलकाने वाले ने जमकर शराब की खरीदारी की है. इस दुहाई आंकड़े दे रहे हैं. होली के दौरान एक मार्च से सात मार्च तक केवल गाजियाबाद जिले में 17 करोड़ 92 लाख की शराब की बिक्री हुई है. इस दौरान करीब सात करोड़ 81 लाख 33 हजार रुपए की बीयर की बिक्री हुई है. जबकि देशी शराब की 13 करोड़ 67 लाख 15 हजार रुपये की हुई है.

प्रेम और प्यार के इस त्योहार को लोग बड़ी धूमधाम के साथ मनाते हैं. ऐसे में इस त्योहार में किसी तरह खलल न पड़े और कोई अप्रिय घटना न हो इसे देखते हुए लखनऊ में प्रशासन की ओर से बड़ा कदम उठाया गया था. जिसके तहत 8 मार्च को होली के दिन सभी शराब की दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया गया था.

लखनऊ में डीएम का निर्देश
लखनऊ के डीएम सूर्य पाल गंगवार ने निर्देश जारी किया था, जिसके तहत जनपद में होली के दिन शराब की दुकानें बंद रखने के निर्देश दिए गए थे. डीएम सूर्य पाल गंगवार की ओर से जो निर्देश जारी किया गया था. जिसमें कहा गया है कि होली के त्योहार पर शांति बनाए रखने के उद्देश्य से यूपी सरकार आबकारी अधिनियम की धारा 59 के तहत दी गई शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए मैं सूर्य पाल गंगवाल, जिला मजिस्ट्रेट लखनऊ आदेश देता हूं कि दिनांक 08.03.2023 को समस्त आबकारी अनुज्ञापनों यानी देशी शराब, विदेशी मदिरा, बीयर, मॉडल शॉप, मांग, ताड़ी, बार समेत तमाम दुकानें बंद रहेंगी.

दरअसल, इस बार होली और शब ए बारात दोनों त्योहार एक साथ थे, ऐसे में शांति व्यवस्था बनाए रखना प्रशासन की पहली प्राथमिकता थी, ताकि सभी लोग शांतिपूर्वक खुशी और उल्लास के साथ त्योहार मना सके और किसी तरह की अप्रिय घटना न होने पाए. 

By jansetu