सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में कांग्रेस नेता चंद्र शेखर पटेल पर FIR के बाद अब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि उन्हें शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Controversial Statement On CM Shivraj: कांग्रेस के मोदी सरकार के विरोध में किए गए प्रदर्शन में कांग्रेस कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर अपशब्द कहे थे. जिसे लेकर बीजेपी ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किए जाने वाले कांग्रेसी नेताओं पर आपत्ति जताते हुए केस दर्ज करवाया था. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था और अब कांग्रेस नेता को गिरफ्तार भी कर लिया है.

इंदौर डीसीपी संपत उपाध्याय ने बताया कि यह टिप्पणी एक धरना प्रदर्शन के दौरान की गई थी. जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस से कांग्रेसियों पर मामला दर्ज करने की मांग की थी. फरियादी की शिकायत के आधार पर चंद्रशेखर पटेल पर विजयनगर थाने में धारा 341, 505 और 294 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

डीसीपी ने जानकारी दी कि एक और प्रकरण कांग्रेस नेता राजू भदौरिया, चिंटू चौकसे पर बिना अनुमति धरना प्रदर्शन देकर बिना अनुमति के लाउडस्पीकर लगाकर कार्य करने पर पुलिस थाना विजयनगर ने प्रकरण क्रमांक 217/2023 धारा 188 के अंतर्गत दर्ज कर जांच में लिया था. जिसके बाद अभद्र भाषा का इस्तेमाल किए जाने वाले कांग्रेसी नेता चंद्रशेखर पटेल को देर रात गिरफ्तार कर लिया है. अब पुलिस पटेल को आज शनिवार न्यायालय में पेश करेगी. 

नगर अध्यक्ष गौरव रणदीवे ने कराई FIR

बता दें कि इंदौर के सत्यसाई चौराहे पर शुक्रवार दोपहर को कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया था. जहां कांग्रेसी कार्यकर्ता चंद्रशेखर पटेल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर अभद्र भाषा का उपयोग किया था. जिसका वीडियो सामने आते ही भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष गौरव रणदीवे ने पुलिस उपायुक्त के कार्यालय पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ देर शाम जमा हो गए थे.

इस दौरान रणदीवे ने कांग्रेसी नेता चंद्रशेखर पटेल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपशब्द कहे जाने को लेकर शिकायत दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की थी. नगर अध्यक्ष गौरव रणदीवे ने कहा था कि शिवराज सिंह चौहान पूरे प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं उनके विरुद्ध इस तरह की भाषा का प्रयोग करना प्रदेश की करोड़ों जनता का अपमान है. 

By jansetu