Holi 2023 Guidelines in UP: सीएम योगी आदित्यनाथ ने चेतावनी देते हुए कहा, ”अश्लील और फूहड़ गीत कतई न बजें. धर्मस्थलों पर रंग न डाले जाएं. छोटी सी अफवाह माहौल को बिगाड़ सकती है.”

Holi 2023: देशभर में होली के त्योहार की धूम है. रंग, गुलाल और पिचकारी से बाजार सज गए हैं. मिठाइयों और गुजिया की खुशबू की महक गुलजार है. आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी होली का रंग चढ़ा हुआ है. इस दौरान कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी अराजक तत्वों को चेतावनी दे दी है.

होली समेत आने वाले त्योहारों को लेकर यूपी में गाइडलाइन जारी कर दी गई है. सीएम योगी ने होलिकोत्सव, शब-ए-बारात, रमजान, नवरोज़, चैत्र नवरात्र, राम नवमी आदि महत्वपूर्ण पर्व-त्योहार के शांतिपूर्ण आयोजन के संबंध में शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं.

अश्लील और फूहड़ गीत कतई न बजें- योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ ने चेतावनी देते हुए कहा, ”शोभायात्रा और जुलूस में ऐसी कोई भी गतिविधि न हो जो दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को उत्तेजित करे. अश्लील और फूहड़ गीत कतई न बजें. धर्मस्थलों पर रंग न डाले जाएं.” उन्होंने कहा कि छोटी सी अफवाह माहौल को बिगाड़ सकती है ऐसे में पुलिस प्रशासन को अलर्ट रहना होगा.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ”पर्व-त्योहार में शासन द्वारा सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं. धार्मिक परंपरा और आस्था को सम्मान दें, लेकिन अराजकता स्वीकार नहीं की जाएगी. आयोजकों को अनुमति देने से पूर्व उनसे शांति और सौहार्द सुनिश्चित करने के संबंध में शपथ पत्र लिया जाए.” योगी ने कहा कि शरारतपूर्ण बयान जारी करने और माहौल खराब करने व ऐसा करने का प्रयास करने वालों को कतई बर्दाश्त ना किया जाए और उनसे कड़ाई से पेश आएं. आदित्यनाथ ने कहा कि होली के मौके पर कतिपय शरारती तत्व दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को अनावश्यक रूप से उत्तेजित करने की कुत्सित कोशिश कर सकते हैं, ऐसे मामलों पर नजर रखें. संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाए.

By jansetu