MP News: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने जबलपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार खत्म करने लोकपाल बिल की मांग करती थी. लोकपाल बिल आ गया पर भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुआ.

MP News: मध्य प्रदेश (MP) में आम आदमी पार्टी (AAP) की आमद से कांग्रेस (Cogress) सतर्क हो गई है. आम आदमी पार्टी और उसके सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल (Arvind KejriWal) कांग्रेस के निशाने पर हैं. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने आम आदमी पार्टी को बीजेपी (BJP) की बी टीम बताया है. कांग्रेस इसी तरह असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को भी भारतीय जनता पार्टी की बी टीम बताती रही है.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi)के ब्रिटेन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी (Cambridge University) में दिए भाषण का बचाव करते हुए दिग्विजय सिंह ने रविवार को जबलपुर (Jabalpur) में कहा “गांधी परिवार कभी भी देश के खिलाफ नहीं बोल सकता है. जिस प्रकार से बीजेपी की सरकार इसे देश में लोकतांत्रिक मूल्यों को समाप्त कर रही है, उसके खिलाफ बोलने का अधिकार सबको है.”

दिग्विजय सिंह ने किया राहुल गांधी का बचाव

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा  “आप लोग ये क्यों भूल जाते हैं कि जब नरेंद्र मोदी या बीजेपी के लोग विदेश जाते थे तो क्या कांग्रेस की तारीफ करके आते थे? क्या डॉ मनमोहन सिंह की तारीफ करके आते थे?  राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा के बावजूद पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में कांग्रेस की हार का भी दिग्विजय सिंह ने बचाव किया. उन्होंने कहा भारत जोड़ो यात्रा का असर यह हुआ है कि मोहन भागवत मस्जिद और मदरसे जाने लगे हैं. पहले कभी जाते थे क्या ? मंहगाई पर आरएसएस के लोग कभी बयान नहीं देते थे, लेकिन आज वो चिंता जाहिर कर रहे हैं कि मंहगाई बढ़ गई है. यह भारत जोडो यात्रा का प्रभाव है.” 

उन्होंने केद्र सरकार पर महगाईं को लेकर निशाने साधते हुए कहा कि पेट्रोल के भाव बढ़ गए. हर चीज पर टैक्स लग गया. आज आटे नामक, दाल, गेहूं हर चीज पर टैक्स है. ये केवल एक रुपये डालकर पांच रुपये जेब से निकालते हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल को भी घेरा

वहीं राज्यसभा सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने जबलपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा “अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार खत्म करने लोकपाल बिल की मांग करती थी. लोकपाल बिल आ गया पर भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुआ. बल्कि जो अरविंद केजरीवाल लोकपाल बिल की दुहाई देते थे, उन्ही के दो मंत्री भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद हैं.” 

आम आदमी पार्टी के मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव मैदान में कूदने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की पार्टी बीजेपी की बी टीम है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के मध्य प्रदेश में चुनावी दौरे के सवाल पर दिग्विजय सिंह ने केवल इतना ही कहा ‘उनका स्वागत है.’

By jansetu