Delhi Liquor Policy Case: मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था और दिल्ली की अदालत ने सोमवार को उन्हें 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

Delhi Liquor Policy Case: ईडी ने गुरुवार (9 मार्च) को दिल्ली आबकारी नीति मामले में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष सिसोदिया से तिहाड़ जेल में पूछताछ की. इससे पहले मंगलवार को भी ईडी (ED) ने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से जेल में करीब 6 घंटे पूछताछ की थी. इसी मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) की बेटी के कविता (K Kavitha) से भी आज पूछताछ होनी थी, लेकिन उन्होंने ईडी से 11 मार्च को पेश होने का अनुरोध किया जिसे केंद्रीय एजेंसी ने स्वीकार कर लिया. 

बीआरएस की एमएलसी कविता ने दिल्ली में कहा हम प्रवर्तन निदेशालय का सामना करेंगे, हमने कुछ भी गलत नहीं किया है. कविता गुरुवार को ही दिल्ली पहुंची हैं. उन्होंने कहा कि मैं 11 मार्च को दिल्ली में ईडी के सामने पेश होऊंगी. इस हफ्ते की शुरुआत में उन्होंने कहा था कि वह जांच एजेंसी के साथ पूरा सहयोग करेंगी, लेकिन महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में दिल्ली में 10 मार्च को प्रस्तावित धरने के मद्देनजर बयान की तारीख पर कानूनी राय लेंगी.

पिल्लई के साथ कराया जा सकता है कविता का सामना

कविता ने कहा था उनके पिता और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की लड़ाई के खिलाफ डराने-धमकाने के ये हथकंडे और बीआरएस उन्हें डरा नहीं पाएंगे. ईडी अरुण रामचंद्र पिल्लई के साथ उनका सामना करा सकती है, जिसने कथित तौर पर आबकारी नीति मामले में शामिल कथित ‘साउथ ग्रुप’ में कविता के हितों का प्रतिनिधित्व किया था. पिल्लई को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था. 

सिसोदिया से शुक्रवार को फिर पूछताछ?

पूछताछ से परिचित लोगों ने कहा कि मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से मामले के विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ की जा रही है, जिसमें सबूतों को नष्ट करना (बार-बार फोन बदलना), थोक विक्रेताओं के लिए लाभ मार्जिन को 5% से 12% तक बदलना शामिल है. अधिकारियों ने कहा कि उनसे पूछताछ शुक्रवार को भी जारी रह सकती है. नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा कि फिलहाल हम बड़ी साजिश और पैसे के लेन-देन पर फोकस कर रहे हैं. 

By jansetu