Amit Shah Security Breach: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

Amit Shah Security Breach: त्रिपुरा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में सेंध का मामला बुधवार (8 मार्च) को सामने आया है. यहां के अगरतला में स्थित गेस्ट हाउस से वो निकले थे और इसी दौरान एक सफेद टाटा टिगोर कार ने उनके काफिले में आ गई. 

सुरक्षाकर्मियों ने टिगोर वाहन को रोकने की कोशिश भी की लेकिन वो नहीं रुका. पुलिस ने कहा कि वो मामले की जांच कर रही है. अमित शाह बीजेपी के साथ गठबंधन करने को लेकर टिपरा मोथा पार्टी के चीफ प्रद्योत माणिक्य देबबर्मा से मिलने के लिए अगरतला में थे. उन्होंने हाल ही में शपथ लिए मुख्यमंत्री माणिक साहा से भी मुलाकात की थी. 

पहले मामला नहीं
अमित शाह की सुरक्षा में चूक का यह पहला मामला नहीं है. पिछले साल ही मुंबई पुलिस ने एक 32 वर्षीय व्यक्ति को आंध्र प्रदेश के एक सांसद का निजी सहायक बनने के लिए गिरफ्तार किया था, जो एक कार्यक्रम में अ शाह से मिलने जा रहा था. इस शख्स को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के आवास के बाहर गृह मंत्रालय (एमएचए) के सदस्य के रूप में देखा गया था क्योंकि उसने इसका रिबन टैग भी लगाया था. 

क्या चर्चा की?
गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा की उपस्थिति में टिपरा मोठा के प्रमुख प्रद्योत किशोर देबबर्मा के साथ राज्य के मूल निवासियों के सामने आने वाले विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी.  देबबर्मा ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि अमित शाह  ने त्रिपुरा के मूल निवासियों के लिए “संवैधानिक समाधान” की प्रक्रिया शुरू कर दी है और इस प्रक्रिया के लिए निश्चित समय सीमा के अंदर एक वार्ताकार नियुक्त किया जाएगा. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि गठबंधन को लेकर चर्चा हुई या नहीं. 

By jansetu