धार। शुक्रवार को धार जिले के कोद में हुए पत्रकार विक्की पुरोहित एवं उनके पिता व भाई पर हुए हमले के आरोपियों को पुलिस ने हिरास्त में लेते हुए शनिवार् को जेल भेज दिया हैँ। परिवार के साथ हुई मारपीट मे पिता का उपचार जिले के भोज अस्पताल मे हो रहा हैँ। पत्रकार विक्की ने बतया की आरोपियों ने पिता व भाई के साथ मारपीट की थी। जिसमे पिताजी को गाल पर मारने के कारण कान से अब कम सुनाई देने लगा हैँ। परिवार अब भी दहशत मे हैँ। हालांकि पुलिस ने आरोपी सटोरियो को शुक्रवार को ही हिरास्त मे ले लिया था।
कवरेज के लिए गये थे पुरोहित
पत्रकार श्री पुरोहित सटोरियों की खबर कवरेज के लिए गए थे जहां सटोरियों ने घेरकर मारपीट की। जब पत्रकार ने अपनी खबर से समझोता नहीं किया तो सटोरिए पत्रकार श्री पुरोहित घर पहुँचे और उनके वृद्ध पिता व भाई के साथ मारपीट पर उतर आए थे।
जिलेभर के पत्रकारों में आक्रोश
पत्रकार श्री पुरोहित के साथ हुई इस घटना से जिले भर के पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है। धार जिला पत्रकार संघ अध्यक्ष पंडित छोटू शास्त्री ने शासन व पुलिस प्रशासन से मांग की है की पत्रकारो के साथ जो घटना होती है उसमे प्रशासन सख्त कार्रवाई कर आपराधिक प्रवर्रती के लोगो पर मामले दर्ज करें। उन्होने कहा कि पत्रकार श्री पुरोहित व उनके परिवार के साथ हुई घटना निंदनीय है। पूरे पत्रकार जगत मे आक्रोश बढ़ा है। उन्होंने मांग की है की पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर कानून बनाया जाए व अवैध कामों पर रोक लगाई जाएँ।

पत्रकार विक्की राजपुरोहित एवं परिजनों पर हमला करने वाले के विरुध कडी कार्रवाई की जाए……..जिलाध्यक्ष गौतम

बदनावर। मीडियाकर्मी पर सटोरियों द्वारा हमला निदंनीय है। तथा मारपीट करने वाले अवैध धंधेबाज आरोपियों के विरुध प्राण घातक हमले की धाराएं लगायी जाना चाहिए।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष बालमुकुंदसिंह गौतम ने पत्रकार विक्की राजपुरोहित एवं परिजनों पर शुक्रवार की शाम को घर में घुस कर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा कि अवैध धंधेबाजों की गतिविधी उजागर होने के डर से पत्रकार पर हमला किया गया। यह हमला अवैध धंधा करने वाले की सोची समझी साजिश है। पत्रकार सटोरियों के अवैध धंधे को मीडिया के माध्यम से उजागर करना चाहते थे। अवैध रुप से सटे जुआ का धंधा करने वाले लोगों ने कोद निवासी पत्रकार विक्की राजपुरोहित व उनके पिताजी एवं भाई के साथ मारपीट की घटना की गयी। घटना के आरोपी पत्रकार पर हमला कर लोक तंत्र के चौथे स्तंभ को डरा धमका अवैध गतिविधि जारी रखने की बदनियत रखते है। सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफतार किया गया, किंतु प्रकरण में प्राण घातक हमले की धारा लगाना चाहिए थी। विक्की और उनके पिता को गंभीर चोंट लगने के कारण जिला अस्पताल रैफर किया गया है। कांग्रेस परिवार घायल पत्रकार के साथ खडा है।
श्री गौतम ने आगे बताया कि पिछले सप्ताह घटगारा में क्राइम ब्रांच की टीम ने दबिश देकर 32 सटोरियों के विरुध कार्रवाई की गयी थी। जिसके बाद मेरे द्वारा अवैध सटै के धंधे के विरुध कथन दिया गया था। जिससे सटे, जुंए की टेबल चलाने वाले धंधेबाजों में पुलिस कार्रवाई का भय फैला हुआ है। पत्रकार विक्की राजपुरोहित के परिवार के साथ मारपीट करने वाले आरोपियों के विरुध दंडात्मक धाराओं में कार्रवाई की जाना चाहिए। जानकारी कांग्रेस मीडिया प्रभारी विधानसभा बदनावर महेश पाटीदार ने दी।

By jansetu