जल जीवन मिशन को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकारें जोर सोर से काम कर रही है। ताकि हर घर नल जल योजना से ग्रामीण क्षेत्रों में पीने का शुद्ध पानी पहुंचाया जा सके।

इसको लेकर लाखो करोड़ो रुपए की कई योजनाएं पूरी भी हो गई जल जीवन मिशन के अंतर्गत जो योजनाएं पूरी हो गई उनका मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअल लोकार्पण किया और जनता को बधाई दी। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों की जमकर तारीफ भी की।

आपको बता दें कि हर घर जल घोषित ग्रामों का लोकार्पण समारोह का कार्यक्रम लोक स्वास्थ यांत्रिकी विभाग विकासखंड सरदारपुर के छः ग्राम जिसमे लगभग छः करोड रूपए का ग्राम फुलगांवडी मे रखा गया

जिसका वर्चुअल लोकार्पण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया गया ।

दरअसल सरदारपुर विकासखंड के छः ग्राम जिसमे फुलगांवडी, मिंडा, कपास्थल, उंडेली, टांडाखेड़ा दसाई और बोडिया में लोक स्वास्थ यांत्रिकी विभाग द्वारा करोड़ो की योजना बनाकर इन समस्त ग्रामों में हर घर जल योजना का कार्य पूरा कर दिया है।

जिसमे ग्रामीण जनता को नल के माध्यम से भरपूर मात्रा में शुद्ध पीने का पानी मिल रहा है।

जल जीवन मिशन के अंतर्गत पूर्ण योजनाओ का वर्चुअल लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासनिक अधिकारियों की जमकर तारीफ की और जनता को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि अब किसी भी परिवार को पीने के पानी के लिए इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा। सरकार जल जीवन मिशन के माध्यम से हर घरों में शुद्ध जल पहुंचाने का काम कर रही है।

जल जीवन मिशन के अंतर्गत लोकार्पण समारोह में सरदारपुर क्षेत्रिय विधायक प्रताब ग्रेवाल, पूर्व विधायक वेलसिंह भूरिया, सांसद प्रतिनिधि बल बहादुर सिंह, सरपंच शारदा हरिराम पटेल व लोक स्वास्थ यांत्रिकी उपखण्ड सरदारपुर तथा सैकड़ों की संख्या में आसपास की ग्रामीण जनता उपस्थित रही।

By jansetu