जल जीवन मिशन के माध्यम से केंद्र सरकार और राज्य सरकार कई योजनाएं चला रही है। ताकि हर घर नल जल योजना से ग्रामीण क्षेत्रों में पीने का शुद्ध पानी मिल सके।

इसको लेकर लाखो करोड़ो रुपए की कई योजनाएं पूरी भी हो गई जल जीवन मिशन के अंतर्गत जो योजनाएं पूरी हो गई उनका मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुरहानपुर से आज साढ़े बारह बजे वर्चुअल लोकार्पण किया और जनता को बधाई दी। साथ ही उन प्रशासनिक अधिकारियों की भी तारीफ की जिन्होंने इस योजना का लाभ ग्रामीण जनता तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

आपको बता दें कि हर घर जल घोषित ग्रामों का लोकार्पण समारोह का कार्यक्रम लोक स्वास्थ यांत्रिकी विभाग धार के विकासखंड नालछा के ग्राम सेजवानी में करोड़ो रुपए का वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम रखा गया

जिसका वर्चुअल लोकार्पण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया गया ।

आपको बता दें कि धार विधानसभा के सात ग्राम जिसमे डेयरी सराय, उपड़ी, सुखेड़ा, नेकपुर, सेजवाणी, बक्साना , चिलूर तथा कुंवरसी में लोक स्वास्थ यांत्रिकी विभाग धार द्वारा करोड़ो की योजना बनाकर इन समस्त ग्रामों में हर घर जल योजना का कार्य पूरा किया है।

इससे ग्रामीण जनता को नल के माध्यम से पर्याप्त मात्रा में शुद्ध पीने का पानी मिल रहा है।

जल जीवन मिशन के अंतर्गत पूर्ण योजनाओ का बुरहानपुर से वर्चुअल लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासनिक अधिकारियों की जमकर तारीफ की और जनता को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि अब किसी भी परिवार को पीने के पानी के लिए इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा। सरकार जल जीवन मिशन के माध्यम से सभी घरों में शुद्ध जल पहुंचाने का काम कर रही है।

जल जीवन मिशन के अंतर्गत लोकार्पण समारोह में धार विधायक नीना विक्रम वर्मा, पूर्व विधायक करण सिंह पंवार, भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव यादव, जिला पंचायत उपाध्यक्ष कल्याण पटेल जिला पंचायत सीईओ धार एसडीएम लोक स्वास्थ यांत्रिकी विभाग धार तथा सैकड़ों की संख्या में आसपास की ग्रामीण जनता उपस्थित रही।

By jansetu