तिलवारा थानांतर्गत 60 वर्षीय गया प्रसाद कुशराम ब्लाइंड मर्डर का खुलासा किया गया। इसमें आरोपी ने पिता और गांव के अन्य साथियों के साथ मिलकर जादू-टोना के शक में वारदात को अंजाम दिया। आरोपी की मां और बहन बीमार रहती थीं। इलाज का कोई असर नहीं हो रहा था। इसलिए झाड़फूंक करने वाले पर शक करके सिर काटकर दफना दिया था।

एसपी ग्रामीण शिवेश सिंह बघेल के मुताबिक करीब 3 माह पूर्व बुजुर्ग की खेत में हत्या कर दी गई थी। जिसका सिर काट कर साक्ष्य छुपाने की नियत से फेंक दिया गया था। जहां से टूटा हुआ बेंत बरामद किया गया था। मुखबिर से सूचना मिली कि टूटा हुआ बेंत परासिया निवासी विजय कुमार बरकड़े उम्र 24 वर्ष का है। उससे पूछताछ के बाद विजय वरकडे ने पिता व साथियों के साथ मिलकर जादू-टोना के शक में बुजुर्ग की हत्या करना स्वीकार किया।

इसके बाद तिलवारा पुलिस ने हत्या में शामिल विजय कुमार के पिता शंकरलाल बरकड़े उम्र (48), शिव कुमार उर्फ भूरा उम्र (34), अखिलेश उर्फ फागूलाल उम्र (26), जगराम सोयाम उम्र (26) को गिरफ्तार किया। जिनके पास से पहने हुए खून लगे कपड़े, 3 बका ,1 सब्बलनुमा रोड एक कुल्हाड़ी मृतक का पर्स और ताबीज जब्त किया गया।

हत्यारों से जब्त की गई सामग्री
                                                    हत्यारों से जब्त की गई सामग्री

इस प्रकार घटना को दिया अंजाम

विजय कुमार की मां और बहन बीमार रहती थी। इलाज के साथ ही झाड़-फूंक भी कराया गया। हालत में सुधार न होने से गांव के ही गया प्रसाद पर विजय को शक हुआ कि वह जादू टोना कर लोगों को परेशान करता है। विजय ने पिता और भतीजे सहित अन्य साथियों के साथ योजना बनाकर वारदात की। टपरिया में खेत पर सोने के दौरान सभी ने बुजुर्ग पर हमला कर दिया। बुजुर्ग की मुंडी काटकर नाले के किनारे मरघटाई पहुंचे। यहां विजय के पिता ने मुंडी को गड्ढे में दबा दिया था। हत्या के दौरान विजय के बांस के बेंत टूट कर गिर जाने से हत्या का खुलासा हो गया।

By jansetu