गुना के कुंभराज इलाके से गायब नाबालिग को पुलिस ने ढूंढ लिया है। आरोपी ने उसे अगवा कर बंधक बनाया था। उसके साथ गलत काम तो किया ही, आरोपी उसे बेचने की फिराक में भी था। पुलिस ने बच्ची को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी 38 वर्ष का है और अकेला रहता है। उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली गई है।

कुम्‍भराज इलाके से सोमवार-मंगलवार की रात एक 16 वर्षीय लड़की लापता हो गई थी। परिवार वालों ने रात भर तलाश किया, लेकिन वह नहीं मिली। उसकी मां ने मंगलवार सुबह कुंभराज थाने पहुंचकर बच्ची के गायब होने की रिपोर्ट लिखवाई। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

तलाश में जुटी पुलिस

SP राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि बच्ची के इस तरह गायब होने के मामले को गंभीरता से लिया गया। बच्‍ची की तलाश के लिए उसके परिजनों, आस-पडोस के लोगों से पूछताछ की गई। इसमें पता चला कि लड़की को किसी के द्वारा ले जाने का कोई अंदेशा नहीं है। पुलिस ने अपनी कार्रवाई जारी रखी।

अधेड़ ने बनाया बंधक

पुलिस ने लड़की की सहेलियों व अन्‍य जानने वालों से बातचीत कर बच्‍ची के संबंध में जानकारी जुटाई। इसमें यह सामने आया कि कुम्‍भराज में बच्‍ची के मोहल्‍ले में ही रहने वाला पप्‍पी मीना गायब बच्‍ची का पीछा करता था। जानकारी के मिलते ही पुलिस ने पप्‍पू मीना को तलाश किया। उसे हिरासत में लिया।

सख्‍ती से पूछताछ करने पर उसने लापता बच्‍ची को घर के अंदर कमरे में बंद कर रखना बताया। पुलिस ने बच्‍ची को आरोपी पप्‍पू मीना के घर से बरामद कर उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

बेचने की फिराक में था आरोपी

पूछताछ में सामने आया कि पप्पू मीना बच्ची को बेचने की फिराक में था। उसने बच्ची को रात में अगवा किया। हालांकि, रात बहुत हो जाने से उसे मौका नहीं मिल पाया। उसने बच्‍ची को कमरे में बंद कर दिया। उसे बेचने का मौका देख रहा था। पुलिस द्वारा प्रकरण में आरोपी पप्‍पू मीना(38) पर पॉक्सो एक्ट सहित SC-ST एक्ट की धाराएं भी बढ़ाई गई हैं।

By jansetu