मुंबई समता नगर पुलिस स्टेशन की हद में आने वाले दामू नगर के ऑटो चालक शाहरुख शेख को कुछ गुंडों ने चोर समझकर जमकर पिटाई कर दी थी.मारने के बाद उसका हाथ पैर बांधकर उसे निर्मल चाल सेठिया बिल्डर के अहाते में फेंक दिया था.वारदात के 2 घंटे बाद जागरूक नागरिक द्वारा पुलिस कन्ट्रोल पर कॉल करने के बाद समता नगर पुलिस मौके पर पहुँचकर खून से लतपथ शाहरुख को शताब्दी हॉस्पिटल लेकर जाने के बाद मेडिकल कराकर उस घर भेज दिया था.दूसरे दिन शाहरुख की मौत हो गई.इस घटना में पुलिस ने कुछ लोगो के खिलाफ सिर्फ मारपीट का मामला दर्ज किया है. पुलिस के इस रवैये से शाहरुख के परिवार के लोग नाराज है. जिसको लेकर शाहरुख के परिवार के अलावा स्थानीय सैकड़ों रहवासियों ने कांदिवली उत्तर प्रादेशिक विभाग के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रवीण पडवल के दफ्तर के बाहर धरना प्रदर्शन कर शाहरुख के हत्यारों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की. परिवार के लोगो ने अपने हाथ मे शाहरुख के हत्यारों की तस्वीर वाला बैनर पोस्टर लेकर आयुक्त से न्याय की गुहार लगा रहे थे.कुछ देर बाद समता नगर पुलिस ने उन्हें वैन में बैठाकर पुलिस स्टेशन लाई.
शाहरुख के भाई का आरोप है कि शाहरुख को मारने वाले में दो अलग अलग राजनीतिक पार्टियों से जुड़े हुए लोग है, जिसकी वजह से समता नगर पुलिस शाहरुख के हत्यारों के खिलाफ मामला नही दर्ज कर रही है.
धरना आंदोलन के समय इलाके के डीसीपी सोमनाथ घारगे ने शाहरुख के परिजन को मिलकर बताया कि शाहरुख का पोस्टमार्डम और फोरेंसिक जांच में जो कुछ भी सामने आएगा वैसे ही अपराधियों के खिलाफ आगे की कार्यवाई की जाएगी

By jansetu