छत्तीसगढ़ से तीर्थ यात्रियों को वृंदावन जा रही बस अनूपपुर जिले में पलट जाने से एक महिला का हाथ कट गया और कई यात्री घायल हो गए।

मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले में अमरकंटक से अनूपपुर मार्ग पर बैहार घाट के पास एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस तीर्थ यात्रियों को लेकर छत्तीसगढ़ से वृंदावन के लिए निकली थी। तीर्थयात्री अमरकंटक में मां नर्मदा कुंड में डुबकी लगाने के बाद अगले पड़ाव में मैहर के लिए निकले थे, वहां मां शारदा माता के दर्शन के बाद वृंदावन जाने की तैयारी थी।

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले बस सीजी डीबी 1822 पितृ पक्ष के अवसर पर तीर्थयात्रियों को लेकर अमरकंटक से मैहर के लिए जा रही थी। बस हादसे में कई यात्रियों को गंभीर चोटे आई है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि बस में दबकर एक महिला का हाथ कट गया है। अनूपपुर जिला प्रशासन ने यात्रियों की मदद के लिए अधिकारियों की टीम मौके पर भेजा है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तीर्थयात्रियों से भरी बस बैहार घाट के पास पहुंची तो पहाड़ी पर टेढ़े मेढ़े रास्ते में ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया और अचानक बस पलट गई।

अनूपपुर-अमरकंटक मुख्य मार्ग बंद होने बढ़े हादसे

अनूपपुर जिला मुख्यालय से मां नर्मदा-अमरकंटक पहुंच मार्ग में किररघाट के पास पहाड़ी धंसकने के बाद से मुख्य मार्ग पर आवागमन बंद है। जिला प्रशासन ने वैकल्पिक मार्ग जैतहरी होते हुए अमरकंटक तक पहुंचने के लिए खोला है। इस मार्ग पर कई स्थानों पर आवागमन के अनुकूल सड़क की स्थिति नहीं है और आए दिन हादसे हो रहे हैं। वाहन इन दिनों अनुपपुर से जैतहरी और राजेंद्रग्राम से अमरकंटक जा रहे हैं। इस मार्ग में कई स्थानों पर सड़क बेहद खराब है। तीन महीनें में 6 से ज्यादा बड़े हादसे हो चुके हैं।

By jansetu