Wrestlers Protest Update: महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. इसी मामले को लेकर पहलवान धरने पर बैठे हैं.

Wrestlers Protest Press Conference: दिल्ली में जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों का रविवार (14 मई) को एक बार फिर दर्द छलक उठा. पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. साक्षी मालिक, बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट ने पीसी के दौरान कहा कि 22 दिन हो गए हैं, अभी तक बीजेपी से कोई हमारे पास नहीं आया.

ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने कहा कि कल हम बीजेपी की महिला सांसदों को लेटर लिखकर उनसे मदद मांगेंगे, उनके घर पर लेटर पहुंचाएंगे. हमें सभी समाज के लोगों का समर्थन चाहिए. हम लोग जो आरोप लगा रहे हैं, वो सही हैं. इसलिए आप सभी लोग हमारे समर्थन में आएं. विनेश फोगाट ने अपील की कि मंगलवार को सभी लोग अपने-अपने जिला मुख्यालय में जाकर ज्ञापन दें. हमारे समर्थन में 16 मई को सत्याग्रह करें. 

बृजभूषण शरण सिंह का बयान किया गया दर्ज

पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि कल ओलंपिक संघ ने जो भारतीय कुश्ती महासंघ को भंग किया है उसका हम स्वागत करते हैं. बता दें कि, इस मामले में दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को बृजभूषण शरण सिंह का बयान दर्ज किया था. पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ के सहायक सचिव विनोद तोमर का भी बयान दर्ज किया. दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो मामले दर्ज किए थे. 

एसआईटी का हुआ गठन

पहली एफआईआर एक नाबालिग की ओर से लगाए गए आरोपों से जुड़ी है जिसमें पॉक्सो कानून और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. वहीं, दूसरी एफआईआर वयस्कों की ओर से लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों से संबंधित है. इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को विशेष अदालत को बताया था कि मामले की जांच करने के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. 

By jansetu