यूपी-एमपी में टैक्स फ्री होने के बाद द केरल स्टोरी देश के बाकी राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की जा रही है. हालांकि इसी फिल्म को कई राज्यों में बैन करने की मांग भी तेज हो गई है.

The Kerala Story Tax Free: देश की राजनीति में इन दिनों सुर्खियों में द केरल स्टोरी का मुद्दा मुख्य रूप से छाया हुआ है. एक तरफ जहां पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने इस फिल्म को प्रोपेगेंडा बताकर बैन कर दिया है, तो वहीं कुछ राज्यों ने इस फिल्म को टैक्स फ्री किए जाने का भी काम किया है. इस तर्ज पर कुछ राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री किए जाने की मांग हो रही है तो वहीं कुछ राज्यों में इसको बैन किए जाने की भी मांग उठ रही है. 

इस रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे कि किन राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री किया जा चुका है तो वहीं कौन से राज्य इस फिल्म को टैक्स फ्री किए जाने की तैयारी में हैं. वहीं इस रिपोर्ट में हम यह भी बताएंगे कि कौन से राज्य इस फिल्म को बैन करने की तैयारी में है. 

यूपी-एमपी में हुई टैक्स फ्री
द केरल स्टोरी को खबर लिखे जाने तक बीजेपी शासित दो राज्यों, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में इसको टैक्स फ्री कर दिया गया है. 6 मई को मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था, द केरल स्टोरी आतंकवाद की भयावह सच्चाई को उजागर करने वाली फिल्म है लिहाजा हम इसे राज्य में टैक्स फ्री करने जा रहे हैं. उनके बाद आज (9 मई) यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होंने यूपी में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है. 

इन दो राज्यों में टैक्स फ्री करने के बाद अब इस फिल्म का बिहार से भी बैन हटाने की मांग की जाने लगी है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर मांग करते हुए कहा, यूपी में द केरल स्टोरी टैक्स फ्री हो चुकी है अब मेरी राज्य सरकार से मांग है कि वह बिहार में फिल्म को टैक्स फ्री करें. इसके अलावा ऐसी ही मांग दिल्ली, और महाराष्ट्र में की जा रही है. 

पश्चिम बंगाल में बैन हुई फिल्म 
वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस फिल्म को समाज में वैमनस्यता फैलाने, ध्रवीकरण करने वाली प्रोपेगैंडा फिल्म करार दिया. उन्होंने कहा, यह फिल्म देश में नफरत फैलाने का काम करती है जिससे राज्य में कानून और व्यवस्था पर प्रभाव पड़ सकता है इसलिए हम इस फिल्म को बैन कर रहे हैं. वहीं केरल में सिनेमाघरों के मालिकों ने सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म को प्रसारित नहीं किए जाने का फैसला लिया है. 

तमिलनाडु में भी सिनेमाघर इस फिल्म को प्रसारित करने से बचते आ रहे हैं तो वहीं छत्तीसगढ़ और राजस्थान की सरकार ने इस फिल्म पर बैन करने को लेकर कोई भी टिप्पणी नहीं की है. 

By jansetu