Nari Samman Yojana: कांग्रेस की नारी सम्मान योजना के फॉर्म कांग्रेसी वकर्स भरेंगे. इस योजना के आवेदन पत्र में नाम, आधार नंबर, आयु-वर्ग, मोबाइल नंबर, जन्मतिथि, विधानसभा क्षेत्र और घर का पता देना होगा.

Kamal Nath to Launch Nari Samman Yojana: मध्य प्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना (Ladli Bahna Yojana) का सामना कांग्रेस नारी सम्मान योजना (Nari Samman Yojana) से करेगी. कांग्रेस की नारी सम्मान योजना मंगलवार दोपहर 12.00 बजे लांच होने जा रही है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ अपने गढ़ छिंदवाड़ा में इस योजना की घोषणा करेंगे. इस मौके पर कमलनाथ के साथ उनके पुत्र सांसद नकूल नाथ और पत्नी भी मौजूद रहेंगी. 

बता दें, नारी सम्मान योजना के तहत कांगे्रस प्रदेश की महिलाओं को 1500 रुपए देने जा रही है. साथ ही कांग्रेस द्वारा गैस सिलेंडर के दाम भी निर्धारित कर 500 रुपये करने का वादा किया हे. बता दें, मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार लाडली बहना योजना अंतर्गत महिलाओं को प्रत्येक महिने एक हजार रुपए देगी. इसी के जवाब में कांग्रेस ने नारी सम्मान योजना शुरू करने जा रही है. 

कांग्रेसी वर्कर्स भरवाएंगे फॉर्म
बता दें, कांग्रेस की नारी सम्मान योजना के फॉर्म कांग्रेसी वकर्स द्वारा भरे जाएंगे. नारी सम्मान योजना आवेदन पत्र में आवेदक का नाम, आधार क्रमांक, आयु, वर्ग, मोबाइल नंबर, जन्मतिथि, समग्र आईडी और विधानसभा क्षेत्र, घर का एड्रेस की जानकारी देना होगी. खास बात यह है कि नारी सम्मान योजना के आवेदन फार्म में भी आयु सीमा का कोई बंधन नहीं है. 

सीएम के गढ़ में डेढ़ लाख फार्म का लक्ष्य
कांगे्रस की नारी सम्मान योजना के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में एक लाख 60 महिलाओं के फार्म भरने का लक्ष्य रखा गया है. सीएम के जिले की चारों विधानसभा सीहोर, आष्टा, इछावर और बुदनी में फार्म भरे जाएंगे. सीहोर विधानसभा के लए 40 हजार आवेदन फार्म का लक्ष्य रखा गया है. इसी तरह बुदनी, इछावर और आष्टा में भी 40-40 हजार फार्म भरे जाएंगे.

By jansetu