Jitendra Awhad Resignation: जितेंद्र आव्हाड ने एनसीपी के जनरल सिक्रेटरी पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके साथ कई दूसरे नेताओं ने भी अपना इस्तीफा दिया है.

जितेंद्र आव्हाड ने एनसीपी के जनरल सिक्रेटरी पद से इस्तीफा दे दिया है. जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि ‘मेरे साथ ठाणे शहर के जितने भी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी है उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.’ बता दें कि आव्हाड ने अपना इस्तीफा जयंत पाटिल को भेजा है.

एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दिया. उन्होंने कहा कि उनके साथ जितने भी राष्ट्रवादी के पदाधिकारी हैं उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सभी ने अपना इस्तीफा जयंत पाटिल को भेजा है. बता दें कि मंगलवार (2 मई) को ही अजित पवार ने पार्टी से किसी का भी इस्तीफा मंजूर नहीं करने की बात कही थी. इसके बावजूद जितेंद्र आव्हाड समेत कई नेताओं ने पार्टी से रिजाइन कर दिया है.

नए अध्यक्ष को लेकर अस्पष्टता बरकरार
शरद पवार ने एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है और अब पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर अस्पष्टता बनी हुई है. एनसीपी के नए अध्यक्ष पद के लिए पवार के भतीजे अजित पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले का नाम सामने आ रहा है. हालांकि अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है. क्योंकि एनसीपी में कई नेताओं का दावा है कि नया अध्यक्ष परिवार का कोई सदस्य नहीं होगा. 

शरद पवार का इस्तीफा देश की राजनीति के लिए बड़ा झटका
वहीं एनसीपी नेता छगन भुजबल का कहना है कि अगर शरद पवार अपना फैसला वापस नहीं लेते हैं तो राज्य की जिम्मेदारी अजित पवार को सौंपी जानी सुप्रिया सुले को केंद्र सौंपना चाहिए. इसके अलावा उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने शरद पवार के इस्तीफे को देश की राजनीति के लिए बड़ा झटका बताया है. साथ ही राउत ने कहा था कि पवार के फैसले से निश्चित रूप से महाराष्ट्र और देश में खलबली मच जाएगी. 

By jansetu