Gold Silver Rate: ग्लोबल बाजार में सोने और चांदी के दाम उछाल के साथ कारोबार कर रहे हैं और इसका असर भारतीय कमोडिटी बाजार पर भी देखा जा रहा है.

Gold Silver Rate: सोने और चांदी के कारोबार में उछाल का दौर जारी है और इन दोनों ही कीमती मेटल्स की कीमतों में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. शेयर बाजार की आज की चाल तेज बनी हुई है और कमोडिटी बाजार में भी उछाल के साथ कारोबार देखा जा रहा है. सोना आज ही नहीं पिछले कई दिनों से मजबूती के साथ बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है

क्यों आ रही है सोने के दाम में बढ़त

सोने और चांदी के दाम में आज कल की ही तरह अच्छी तेजी देखी जा रही है और आज दोनों ही कीमती मेटल्स में 180 रुपये से ज्यादा की मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज सोना और चांदी की कीमतों में जो तेजी देखी जा रही है वो ग्लोबल बाजार में उछाल के चलते देखी जा रही है. 

एमसीएक्स पर कितना है सोने का दाम

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना आज 183 रुपये या 0.30 फीसदी की उछाल के साथ कारोबार कर रहा हैं. सोने के ये दाम इसके जून वायदा के लिए हैं. सोना इस समय 61110 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेट पर कारोबार कर रहा है. इसके ऊंचे दाम देखें तो ये 61139 रुपये के रेट पर गया था. इसके निचले दाम 60905 रुपये प्रति 10 ग्राम तक गए थे. 

चांदी में आज भी तेजी

चांदी में आज भी 181 रुपये या 0.23 फीसदी की बढ़त के साथ 77260 रुपये प्रति किलो पर ट्रेड देखा जा रहा है. इसके सबसे ऊंचे दाम देखें तो ये 77325 रुपये तक गए थे और नीचे की तरफ 77100 रुपये प्रति किलो तक के रेट देखे गए थे. चांदी के ये दाम इसके जुलाई वायदा के लिए हैं.

सोने में जारी रहेगा तेजी का सिलसिला

सोने में आज जो उछाल है वो पिछले कई दिनों से जारी है और इसके पीछे घरेलू मांग में तेजी आना भी कारण है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में चढ़ते दामों का असर तो देखा ही जा रहा है.

About The Author

By jansetu

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *