Delhi Police: कपिल सांगवान द्वारका डिस्ट्रिक्ट के नजफगढ़ के नंदा एनक्लेव का रहने वाला है. बीजेपी नेता सुरेंद्र की हत्या कपिल ने अपने गैंग के जरिए करवाई थी.

Delhi Police: दिल्ली की द्वारका डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने आपराधिक गिरोह से जुड़े बदमाशों पर कार्रवाई करते हुए धड़पकड़ अभियान चलाया. पुलिस ने अभियान में करीब 20 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी की और तलाशी की. पुलिस ने इस दौरान अवैध हथियार, नकदी और अवैध पदार्थ भी बरामद किए है. इसके साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया. पुलिस ने बताया कि कार्रवाई कपिल सांगवान उर्फ नंदू गैंग के गुर्गों पर चल रही है. 

पुलिस ने बताया कि कपिल सांगवान उर्फ नंदू विदेश से बैठकर अपना गैंग चला रहा है. हाल ही में इस गैंग ने मटियाला इलाके में एक बीजेपी नेता की हत्या की थी. पुलिस ने बताया कि पेरोल से फरार हुए कुख्यात गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू फिलहाल यूके में मौजूद है. कपिल द्वारका डिस्ट्रिक्ट के नजफगढ़ के नंदा एनक्लेव का रहने वाला है. कपिल ने शुरुआती पढ़ाई विकासपुरी से की फिर गुरुग्राम में एमिटी यूनिवर्सिटी से होटल मैनेजमेंट कर रहा था.

कपिल सांगवान ने अपने गैंग के जरिए करवाई थी  हत्या
पुलिस ने बताया कि कपिल का भाई भी हत्या के केस में फरार चल रहा है. कपिल के ऊपर रंगदारी, हथियार के दम पर लोगों से उगाही, आर्म्स एक्ट जैसे कई मुकदमे दर्ज है. 2014 में कपिल सांगवान उर्फ नंदू छावला के आर्म्स एक्ट और झगड़े के केस में गिरफ्तार हुए था, लेकिन फिर पेरोल से फरार हो गया. इसके बाद वह यूके चला गया अब वही से ये अपने गैंग को चलाता है और जेल में अपने गैंग के जरिए अपनी दहशत फैलाकर उगाही करता है.

हाल में मटियाला इलाके में बीजेपी नेता सुरेंद्र की हत्या भी कपिल सांगवान ने अपने गैंग के जरिए करवाई थी. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कपिल के गुर्गे में विपिन, अनिल, विक्की, अमित , प्रशांत, वासुदेव, कृष्ण कुमार है. इनके जरिए ये अपने गैंग को यूके से ऑपरेट करता है. 

By jansetu