Wrestling Protest: विनेश फोगट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया सहित कई नामी पहलवान बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी और इस्तीफे की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

Sexual Harassment of Wrestlers: रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख और यौन उत्पीड़न के आरोपी बृज भूषण सिंह ने प्रदर्शनकारियों पहलवानों के खिलाफ एक नया आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बजरंग पूनिया ने पॉक्सो एक्ट के तहत उत्पीड़न के आरोप लगाने के किसी को “एक लड़की की व्यवस्था” करने के लिए कहा था.

बृजभूषण सिंह पर एक नाबालिग सहित पहलवानों ने दो एफआईआर दर्ज है. सिंह ने शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस से उनके ​खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के बाद भी किसी भी गलत काम से इनकार ​कर दिया है. बृजभूषण ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, मैं उस नाबालिग लड़की को नहीं जानता, जिसने मुझ पर आरोप लगाए हैं.

विनेश फोगट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सहित कई शीर्ष पहलवान बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी और महासंघ से बाहर करने की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

‘टारगेट पर है बीजेपी’
बृजभूषण सिंह ने कहा, मामले की जांच के लिए गठित निगरानी समिति के सामने नाबालिग लड़की ने गवाही तक नहीं दी. मैंने समिति को एक ऑडियो क्लिप सौंपी थी जिसमें बजरंग पूनिया एक व्यक्ति से लड़की की व्यवस्था करने के लिए कह रहे थे. अब तीन महीने के बाद उन्होंने इसकी व्यवस्था की और एक नए आरोप के साथ सामने आए है.

उन्होंने आरोप को दोहराते हुए कहा कि विरोध राजनीति से प्रेरित था. WFI प्रमुख ने दावा किया कि “जो ताकत शाहीन बाग और किसानों के विरोध में सक्रिय थीं” फिर से दिखाई दे रही हैं. बीजेपी सांसद बृज भूषण ने कहा, “मैं सिर्फ एक बहाना हूं, उनका टारगेट पार्टी (बीजेपी) है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई विपक्षी नेताओं ने अपना समर्थन देने के लिए पिछले हफ्ते दिल्ली जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों से मुलाकात की थी.”

By jansetu