Sewli Devi Sharma: असम की आईएएस अधिकारी सेवली देवी शर्मा को करोड़ों के घोटाला करने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Sewli Devi Sharma Arrested: असम की राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद में 105 करोड़ के घोटाले को लेकर निलंबित आईएएस अधिकारी सेवली देवी शर्मा (Sewli Devi Sharma) को गिरफ्तार कर लिया गया है. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक सेवली के अलावा 2 अन्य लोगों को भी मामले में गिरफ्तार किया गया है.

असम की पुलिस रविवार (7 मई) को अजमेर पहुंची थी जहां उन्होंने लोकल पुलिस की मदद से सेवली की लोकेशन को ट्रेस किया और जयपुर रोड के एक होटल से गिरफ्तार किया. सेवली के साथ अजीत पाल (Ajit Pal) और राहुल अमीन (Rahul Ameen) को भी पुलिस ने वहां से गिरफ्तार किया. वहीं, इस मामले में 6 लोगों को पहले ही पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें राजेश जोशी, लखीनारायण सोनोवाल, जॉय चंद्र लहकर, सारंगा मोरे, रमीज उद्दीन अहमद और राहुल अली शामिल हैं.

मामले में अभी जांच चल रही है- पुलिस अधीक्षक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक रोजी कलिता ने एक बयान में कहा कि राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के करोड़ों रुपये के घोटाले के मामले में अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया, इस मामले में अभी जांच चल रही है. बता दें, सेवली देवी को एससीईआरटी की वित्तीय अनियमितताओं के मामले को लेकर निलंबित किया जा चुका है.

5 बैंक खाते…

दरअसल, असम सरकार के पर्सनल (ए) विभाग ने 18 मार्च को एक अधिसूचना जारी कर कहा, स्कूल शिक्षा विभाग से मिली रिपोर्ट में बताया गया कि सेवली देवी, आईएएस असम सरकार के सचिव, एससीईआरटी के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान असम सरकार से बिना मंजूरी लिए 5 बैंक खाते खोले. वहीं, खबर ये भी है कि असम के राज्यपाल इस बात से पूरी तरह संतुष्ट हैं कि सेवली को तत्काल प्रभाव से सेवा से निलंबित कर दिया गया है.

By jansetu