Sirohi Hawala Money Case: पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ये कैश किसे देने जाने हैं, इसके बारे में फोन पर जानकारी मिलने वाली थी. गुजरात बॉर्डर पर नाकाबंदी कर यह कार्रवाई की गई.

Hawala Money Case: राजस्थान के सिरोही जिले के मंडार पुलिस थाना क्षेत्र में पुलिस की नाकाबंदी के दौरान एक कार को रोका गया. उस कार में दो हवाला कारोबारी 3 करोड़ रुपये जोधपुर से गुजरात ले जा रहे थे, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. कार से बरामद हुए 3 करोड़ रुपये को कैश मशीन से गिनने में पुलिस को करीब 3 घंटे लग गए. पुलिस के अनुसार शुरुआती पूछताछ में युवकों ने बताया कि ये कैश किसे देने जाने हैं, इसके बारे में फोन पर जानकारी मिलने वाली थी, उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया. बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान हवाला कारोबारियों के द्वारा नोटों की भारी खेप गुजरात भेजी जा रही थी. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई कर पकड़ा था.

पुलिस को देखकर घबरा गए आरोपी

सिरोही जिले के मंडार पुलिस थानाधिकारी भंवरलाल ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर गुजरात बॉर्डर पर नाकाबंदी की गई थी. 5 फरवरी की दोपहर करीब 12:00 बजे रेवदर सिरोही की तरफ से आ रही एक गुजरात नंबर की कार को पुलिस ने रोका पूछताछ की. कार में सवार दो युवक नीलेश और सुरेंद्र निवासी मेहसाणा गुजरात पुलिस को देखकर घबरा गये. युवकों की घबराहट को देखते हुए पुलिस ने उनको गाड़ी से नीचे उतारा और कार की तलाशी ली. कार में सीट के नीचे पॉलीथिन में छुपाकर 500 और 2000 के नोटों की गड्डियां रखी थी. ये लोग रामदेवरा जैसलमेर से होते हुए नेशनल हाईवे लौट रहे थे, इस दौरान उन्होंने जोधपुर से हवाला के रुपये लिए थे. जोधपुर से हवाला की रकम लेकर गुजरात जा रहे दो युवकों को हवाला के 3 करोड़ रुपये सहित हिरासत में लिया गया. नाकाबंदी में कार से 3 करोड़ रुपये बरामद किए गए. आरोपियों से पूछताछ के बाद दोनों को अलग-अलग बैठाकर पूछताछ किया जा रहा है.

By jansetu