Rajasthan News: नैना को दिल्ली पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार किया है. नैना कंवल ने खुद अपनी बात सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

Naina Kanwal News: राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर एक्टर नैना कंवल इन दिनों सुर्खियों में हैं, क्योंकि उनकी एक फोटो राहुल गांधी के साथ सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. उस फोटो में राहुल गांधी के साथ नैना हाथ में हाथ मिला कर चल रही हैं. उस फोटो को जोड़कर तमाम बातें कही जा रही हैं. दरअसल, यह फोटो भारत जोड़ो यात्रा के दौरान की है. 

नैना को दिल्ली पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार किया है. नैना कंवल ने खुद अपनी बात सोशल मीडिया पर शेयर किया है. नैना ने ट्वीट कर लिखा, “जीवन में सबकुछ ठीक चल रहा था. कुश्ती में राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर पर मान सम्मान भी मिला. राजस्थान पुलिस में SI का पद भी मिला पर जीवन में कुछ कमी महसूस होती थी. फिर भारत जोड़-तोड़ यात्रा के दौरान राहुल गांधी के संपर्क में आई, तब ये मेरा जीवन पूरी तरह से बदल गया. आज मैं अवैध हथियार रखने और गैंगस्टर की सहायता करने के अपराध में दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में हूं.”

कौन हैं नैना कंवल?
नैना कंवल हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली हैं. इंटरनेश्ल स्तर की रेसलर है. नैना कंवल एशिया चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. इतना ही नहीं 6 बार भारत केसरी और 7 बार हरियाणा केसरी के सम्मान मिल चुका है. नैना के सोशल मीडिया पर खूब फॉलोवर्स हैं. सोशल मीडिया पर नैना के वीडियो खूब वायरल होते हैं. इन सबके बावजूद नैना को हरियाणा में जॉब नहीं मिली. नैना को राजस्थान में खेल नियम में फिट पाए जाने पर यहां सब इंस्पेक्टर की नौकरी मिल गई. नैना को 2022 में राजस्थान में खेल कोटे से सब इंस्पेक्टर की नौकरी मिल तो गई, लेकिन उस नौकरी पर संकट के बादल छा गए. नैना एक बार फिर से चर्चा में हैं. 

ये है मामला
दरअसल, पिछले दिनों हरियाणा में दिल्ली पुलिस ने सुमित नांगला की तलाश में छापा मारा. बताया जा रहा है कि इस दौरान नांगला तो घर पर नहीं मिला लेकिन उसके घर से नैना कंवल मिली. इसके साथ एक पिस्टल भी मिली. इसके बाद नैना के रोहतक स्थिति फ्लैट में बिना लाइसेंस के दो पिस्टल मिली. पुलिस का दावा है कि नैना ने फ्लैट की खिड़की से दोनों पिस्टल फेंक दी थी. दोनों पिस्टल दिल्ली पुलिस ने बरामद कर ली है. नैना कंवल पर अवैध हथियार रखने के लिए आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है और उसे कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया है. 


By jansetu