Holi 2023: होली पर यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने राहत दी है. भोपाल, रानी कमलापति और संत हिरदाराम नगर से छह विशेष ट्रेनें चलेंगी.ये ट्रेनें भोपाल के साथ इटारसी और बीना स्टेशन से भी होकर गुजरेंगी.

Bhopal News: रंगों के पर्व होली (Holi 2023) पर रेलवे विभाग (Indian Railway) ने यात्रियों को एक खास सुविधा दी है.रेलवे ने होली पर्व पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए और यात्रियों को आवागमन में होने वाली असुविधा से बचाने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है.होली पर रेलवे आधा दर्जन से अधिक स्पेशल रेलगाड़ियां चला रहा है.इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को राहत मिलेगी और उनके वेटिंग वाले टिकट भी कंफर्म हो सकेंगे.

रेलवे ने किए हैं ये खास इंतजाम

होली के त्यौहार पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने बड़ी राहत दी है. भोपाल स्टेशन,रानी कमलापति और संत हिरदाराम नगर से छह विशेष ट्रेनें चलेंगी.ये विशेष ट्रेनें भोपाल मंडल के साथ इटारसी और बीना स्टेशन से भी होकर गुजरेंगी.इससे इस रूट के यात्रियों को सुविधा होगी. होली स्पेशनल ट्रेनों का टाइम टेबल इस प्रकार है.

  • रानी कमलापति से रीवा सुपर फास्ट होली विशेष ट्रेन सोमवार से रात 9.15 बजे पर चलेगी.
  • रीवा-रानी कमलापति सुपर फास्ट सोमवार शाम 6.50 बजे चलकर सुबह 4.30 बजे रानी कमलापति स्टेशन पहुंचेगी.
  • पटना-डॉक्टर अंबेडकर नगर होली विशेष ट्रेने 11 और 18 मार्च को पटना स्टेशन सुबह 7.20 चलकर रात 1.53 बजे संत हिरदाराम नगर पहुंचेगी.
  • रानी कमलापति-दानापुर सुपर फास्ट एक्सप्रेस रविवार और 12 मार्च को रानी कमलापति स्टेशन से दोपहर 2.20 बजे पर रवाना होगी.
  • लोकमान्य तिलक टर्मिनल-गोरखपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस अगले छह माह तक हरदा स्टेशन पर होगा ठहराव.
  • दानापुर-रानी कमलापति एक्सप्रेस सोमवार और 13 मार्च को दानापुर स्टेशन सुबह 11.30 बजे चलकर अगले दिन सुबह 5.50 बजे रानी कमलापति स्टेशन पहुंचेगी.

इसके अलावा होली त्योहार पर घर जा रहे उन लोगों को ही सूहलियत देने का फैसला रेलवे ने किया है, जिनका ट्रेन में आरक्षण अभी कंन्फर्म नहीं हो पाया है. इसके लिए रेलवे ने कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला किया है.

By jansetu