Draupadi Murmu Amritsar Visit: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अपने एक दिवसीय दौरे के लिए अमृतसर पहुंच चुकी है. राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनकी अगवानी की है.

Punjab News: देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अपने एक दिवसीय दौरे के लिए अमृतसर पहुंच चुकी है. इस दौरान अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनकी अगवानी की. राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का यह पहला अमृतसर दौरा है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अपने इस दौरे के दौरान श्री हरमंदिर साहिब जी में माथा टेकेंगी और जलियांवाला बाग, श्री दुर्ग्याणा मंदिर और श्री रामतीर्थ के भी दर्शन करेंगी. 
राष्ट्रपति के दौरे को लेकर अमृतसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. सुरक्षा के लिहाज से पुलिस प्रशासन से लेकर सिविल प्रशासन सतर्क हो गया है. पुलिस ने अमृतसर शहर को पांच जोन में बांटा है. 

रोड मैप किया गया तैयार
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे से अमृतसर शहर पर ट्रैफिक पर असर दिखने वाला है. जिसको देखते हुए ट्रैफिक के लिए खास रोड मैप तैयार किया गया है. ताकि वाहन चालकों को कोई परेशानी ना हो. दोपहर 1 बजे से लेकर 4 बजे तक के लिए ये ट्रैफिक बदलाव किए गए है. मीरांकोट चौक, गुमटाला बाइपास, राजासांसी स्टॉपेज, अशोक चौक, सुल्तानविंड रोड, रेलने स्टेशन, पुल कोट मीत सिंह चौक, रणजीत एवेन्यू, दोआबा चौक, खजाना-लोहगढ़ गेट, अशोक चौक, भंडारी पुल हलगेट और गोल्डल गेट से ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है. वही इस दौरान हैवी व्हीकल के शहर में आने पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है.

लोगों से सहयोग की अपील
डीसीपी लॉ एंड आर्डर परमिंदर सिंह भंडाल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर बताया कि शहर को सुरक्षा की दुष्टि से 5 सेक्टरों में बांटा गया है. वही राष्ट्रपति के दौरे को लेकर उन्होंने लोगों से प्रशासन को सहयोग करने की अपील की है. इसके अलावा झब्बाल रोड की तरफ से चौक खजाना, गेट हकीमा, लोहागढ़ की ओर से तारा वाले बिज्र, घी मंडी चौक से आने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट को करने की जानकारी भी दी. 

By jansetu