MP News: पंडित मिश्रा की कथा मध्य प्रदेश में पांच, जबकि छत्तीसगढ़ में भी पांच कथाएं होनी है और राजस्थान में तीन कथाओं का आयोजन होना है.

Pandit Pradeep Mishra: चुनावी साल में जनप्रतिनिधि चुनावी समीकरण बनाने के लिए धर्म का सहारा ले रहे हैं, इसके लिए जनप्रतिनिधियों ने भागवत कथा के माध्यम से मतदाताओं के बीच पहुंचने का प्लान बनाया है. इसी प्लान के तहत सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा की देश के छह अलग-अलग राज्यों में बड़े स्तर पर कथाएं होने जा रही है. अप्रैल महीने से लेकर दिसंबर माह तक सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा की चुनावी राज्य मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक कथाएं हैं. 

दरअसल, मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध दो कथा वाचकों का इन दिनों पूरे देश में खूब चर्चा है. छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के संत पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री और सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा के लाखों करोड़ों फॉलोअर हैं. दोनों ही कथा वाचकों की कथा सुनने के लिए लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है. इसका नजारा बीते दिनों राजधानी भोपाल के नजदीकी जिले सीहोर में देखने को मिला, जब सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा सुनने व रुद्राक्ष लेने के लिए कथा के पहले ही दिन 20 लाख से अधिक श्रद्धालु आ पहुंचे. दोनों ही कथा वाचकों की पूरे देश में जबरदस्त डिमांड बनी है. आलम यह है कि जनप्रतिनिधि धर्म के सहारे जनता के बीच पहुंचने के लिए इन कथा वाचकों का सहारा ले रहे हैं. पंडित प्रदीप मिश्रा की अप्रैल महीने से लेकर दिसंबर महीने तक देश के छह अलग-अलग राज्यों में 22 कथाएं आयोजित होंगी.
 
चुनावी राज्यों में सबसे अधिक कथाएं
बता दें कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में साल के अंतिम महीनों में विधानसभा चुनाव होना है. चुनावी समीकरण को बनाने के लिए जनप्रतिनिधि पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा कराने जा रहे हैं. अप्रैल महीने से लेकर दिसंबर महीने तक पंडित प्रदीप मिश्रा की 22 कथाएं होनी है, जिनमें सबसे अधिक कथाएं चुनावी राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने जा रही है. विठ्ठलेश्वर सेवा समिति सीहोर के अनुसार पंडित मिश्रा की कथा मध्य प्रदेश में पांच, जबकि छत्तीसगढ़ में भी पांच कथाएं होनी है और राजस्थान में तीन कथाओं का आयोजन होना है. इसके अलावा महाराष्ट्र में दो कथाएं, बिहार  में 02, उत्तर प्रदेश में 03 और एक कथा नेपाल में होगी. 

कब कहां होगी कथा 


04 से 10 अप्रैल 2023 उज्जैन
14 से 20 अप्रैल 2023 देवालपुर
25 अप्रैल से 01 मई भिलाई छत्तीसगढ़
05 से 11 मई अकोला महाराष्ट्र
17 से 23 मई नेपाल
01 जून से 7 जून जबलपुर मध्य प्रदेश 
19 से 25 जून खगरिया बिहार
02 व 03 जुलाई गुरुपूर्णिमा महोत्सव, सीहोर
05 से 11 जुलाई अजमेर राजस्थान
12 से 18 जुलाई अलवर राजस्थान
22 से 28 जुलाई मैनपुरी
01 अगस्त से 7 अगस्त तिल्दा नेवरा छत्तीसगढ़
18 से 24 अगस्त सुवासरा मध्य प्रदेश
28 अगस्त से 01 सितंबर बालोद छत्तीसगढ़
08 से 14 सितंबर राजनांदगांव छत्तीसगढ़
24 से 30 सितंबर श्रीमद भागवत कथा, सीहोर मध्य प्रदेश
07 से 13 अक्टुबर कोडिया छत्तीसगढ़
15 से 21 अक्टुबर नवरात्रि कथा
26 अक्टुबर से 01 नवंबर खंडवा मध्य प्रदेश
22 से 28 नवंबर इलाहाबाद
05 से 11 दिसंबर बड़े जटाधारी महादेव मंदिर जलगांव
25 से 31 दिसंबर बरेली उत्तर प्रदेश

By jansetu