पाकिस्तान में एक डॉक्टर को अपने ड्राइवर से बहस करना महंगा पड़ गया. गुस्साए ड्राइवर ने डॉक्टर की गला रेत करके हत्या कर दी और फिर उनकी कार लेकर फरार हो गया

Doctor Killed In Pakistan: पाकिस्तान में एक दिल-दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक ड्राइवर ने अपने मालिक की ही मामूली विवाद में गला रेत कर हत्या कर दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के हैदराबाद में त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉक्टर धर्म देव राठी को मंगलवार (7 फरवरी) को उनके ड्राइवर ने मौत के घाट उतार दिया.

पाकिस्तान के समाचार आउटलेट ने पाकिस्तान की पुलिस के हवाले से बताया, ड्राइवर ने चाकू से रेत कर डॉक्टर की हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी चालक को बुधवार को उसके खैरपुर स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की पहचान हनीफ लेघारी के रूप में हुई है. 

‘शेफ ने दी हत्या की जानकारी’
रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टर की हत्या होने की जानकारी उनके ही शेफ ने पुलिस को कॉल करके दी. डॉक्टर के रसोइए ने बताया, वहां पहुंचकर चालक रसोई के अंदर से चाकू निकाला और डॉक्टर की हत्या कर दी. इसके बाद ड्राइवर डॉक्टर की कार में मौके से फरार हो गया. द नेशन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि डॉ धरम देव राठी हैदराबाद क्षेत्र के एक प्रसिद्ध त्वचा विशेषज्ञ थे.

‘दिया न्याय दिलाने का आश्वासन’
पाकिस्तान अल्पसंख्यक मामलों के प्रांतीय मंत्री ज्ञान चंद इस्सरानी ने 24 घंटे के भीतर संदिग्ध को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की प्रशंसा की.  उन्होंने मारे गए डॉक्टर के परिवार को भी न्याय दिलाने का आश्वासन दिया.  

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की महिला विंग की प्रमुख फरयाल तालपुर ने हत्या की निंदा की और इस घटना को दिल दहला देने वाला बताया. उन्होंने डॉक्टर के परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन भी दिया. उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है खासकर ऐसे समय में जब हिंदू समुदाय होली मना रहा था.

दया भील की बेरहमी से की गई हत्या
बीते साल दिसंबर महीने में भी पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दया भील नाम की एक हिंदू महिला की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के बाद भारत सरकार ने हिंदू समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने की सलाह दी थी.

By jansetu