IPL 2023: सुरेश रैना ने बताया कि आखिर क्यों महेंद्र सिंह धोनी बाकी कप्तानों से बिल्कुल अलग दिखाई देते हैं. वहीं रैना ने धोनी को वर्ल्ड का बेस्ट फिनिशर भी करार दिया.

Suresh Raina On MS Dhoni: भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का अहम हिस्सा रहने वाले सुरेश रैना ने एक बार फिर से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है. वर्ल्ड क्रिकेट में धोनी की गिनती हमेशा सफल कप्तानों में की जाती है जो विश्व क्रिकेट के एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने तीन अलग-अलग आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की हैं.

इसके अलावा आईपीएल इतिहास में भी धोनी की गिनती सफल कप्तानों में की जाती है जिनके नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने 13 आईपीएल सीजन में से 4 बार जहां ट्रॉफी को अपने नाम किया है वहीं 11 बार प्लेऑफ में जगह बनाने के साथ 9 बार फाइनल तक का भी सफर तय किया है.

इसी दौरान जियो सिनेमा पर चेन्नई सुपर किंग्स टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने धोनी की कप्तानी पर बात करते हुए बताया कि क्यों वह बाकी कप्तानों से अलग दिखाई देते हैं. रैना ने कहा कि एक गेंदबाज कप्तान होता है. हम सब साथ में खेले हैं. वह काफी सकारात्मक है. उनसे बड़ा कोई प्लेयर नहीं आया अभी तक. वर्ल्ड के सबसे बड़े फिनिशर हैं वो और वह जिस तरह से प्लेयर्स के अंदर से प्रदर्शन निकलवाते हैं वह उनकी एक बहुत ही शानदार चीज है.

धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होगी जिसमें पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में खेला जाएगा. वहीं ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि यह महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है, जिसके बाद वह प्रोफेशन क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.

धोनी ने अभी तक बतौर कप्तान आईपीएल में 210 मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम को 123 मैचों में जहां जीत हासिल की है तो वहीं 86 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

By jansetu