MP News: नरोत्तम मिश्र ने सदन को बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. इसमें करेंट से मौत की पुष्टि हुई है. इस पर कांग्रेस के सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि सदन में लाडली बहना भीख मांग रही है.

Bhopal News: मध्य प्रदेश के महू में चार दिन पहले हुई आदिवासी युवती और एक आदिवासी युवक की मौत के मामले पर जमकर राजनीति हो रही है. शुक्रवार को मध्य प्रदेश विधानसभा (MP Assembly) में कांग्रेस विधायकों ने इसको लेकर फिर जमकर हंगामा किया.सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस विधायक डॉक्टर विजयलक्ष्मी साधौ (Dr. Vijaylaxmi Sadho) वेल के पास जाकर घुटनों के बल बैठ गईं और फूट-फूट कर रोने लगीं. वो इस घटना पर चर्चा कराने की मांग कर रही थीं.साधौ महेश्वर सीट (Maheshwar Assembly Constituency) से विधायक हैं. मृतक आदिवासी युवती भी उसी क्षेत्र की रहने वाली थी. 

क्या कहना है मध्य प्रदेश सरकार का

‘दैनिक भास्कर’ के मुताबिक कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्र ने सदन को बताया कि शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है.इसमें करेंट से मौत की पुष्टि हुई है. उनके यह कहने पर कांग्रेस के सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि इस सदन में लाडली बहना को भी भीख मांगनी पड़ रही है. इस पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पूरा देश जानता है कि ये कांग्रेस का ढोंग है.यह पूरी तरह से कांग्रेस की चुनावी नौटंकी है.इसके बाद सदन की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित करनी पड़ी.साधौ को कांग्रेस की महिला सदस्य सदन से बाहर लेकर गईं. साधौ सदन से बाहर मीडिया के सामने भी खूब रोईं.

कांग्रेस क्या आरोप लगा रही है

कांग्रेस के विधायकों ने गुरुवार को भी इस मामले में सदन से वॉकआउट किया था.कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर प्रदेश के आदिवासियों पर अत्याचार करने का आरोप लगाया.प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी की सरकार में आदिवासियों पर लगातार अत्याचार के मामले बढ़े हैं.इसकी गवाही एनसीआरबी के आंकड़े भी कर रहे हैं.उन्होंने कहा था कि आदिवासी लड़ती की मौत मामले में प्रभावित परिवार को मुआवजा और मिलना चाहिए.उन्होंने पुलिस फायरिंग की विस्तृत जांच की भी मांग की थी. 

कमलनाथ की इस मांग पर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सरकार की ओर से मजिस्ट्रियल जांच की मांग कर तय समय में दोषियों को सजा दिलाने का वादा किया था.उन्होंने मीडिया से कहा था कि इतने संवदेनशील मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए. 

By jansetu