Indore News: भंवरकुआ थाने के प्रभारी शशिकांत चौरसिया के मुताबिक जिस युवक को रहवासियों ने पकड़कर पुलिस को सुपुर्द किया है, वह नशे में है.संभवतः उसने नशे में मंदिर में सामान को अस्त-व्यस्त किया है.

Indore Crime News: इंदौर के भंवरकुआं थाना क्षेत्र में नशेड़ी बदमाशों ने हनुमान मंदिर में मूर्ति से छेड़छाड़ की है. इसके विरोध में रहवासियों ने भंवरकुआ थाने का घेराव किया.इस मामले में पुलिस एक आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है. पुलिस मंदिर के आसपास के सीसीटीवी की जांच कर आरोपियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

कहां और कब हुई मंदिर में मूर्ति से छेड़छाड़

दरअसल शांति का टापू कहे जाने वाले मध्य प्रदेश के इंदौर में जहा हर कोई होली के त्यौहार को बड़े ही हर्षोल्लास से मना रहा था.उसी दरमियान कुछ असामाजिक तत्वों ने शहर की फिजा बिगाड़ने की कोशिश की.बुधवार देर शाम भंवरकुआं थाना क्षेत्र के पत्थर मुडला आरटीओ रोड पर बने प्राचीन खेड़ापति हनुमान मंदिर की मूर्ति से कुछ नशेड़ी बदमाशों ने छेड़छाड़ कर तोड़ने की कोशिश की.मोके पर मौजूद लोगों ने नशे में धुत एक बदमाश को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.घटना के बाद बड़ी संख्या में क्षेत्र के रहवासियों ने एमआईसी सदस्य मनीष मामा के साथ भंवरकुआं थाने का घेराव किया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस प्रशासन से मूर्ति से छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

मनीष मामा ने बताया की एक नशेड़ी युवक को रहवासियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया है.उस युवक ने बताया गया है कि उसके साथ अन्य और कुछ युवक भी थे. उन्होंने कहा कि हो सकता है मूर्ति से छेड़छाड़ करने वाले किसी विशेष धर्म के लोग हों, क्योंकि वो टोपी लगाए हुए थे.उन्होंने इस मामले में पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पुलिस ने उचित कार्रवाई नहीं की तो थाने का फिर से घेराव किया जाएगा. 

क्या कहना है पुलिस का

भंवरकुआ थाने के प्रभारी शशिकांत चौरसिया के मुताबिक जिस युवक को रहवासियों ने पकड़कर पुलिस को सुपुर्द किया है, वह नशे में है.संभवतः उसने नशे में मंदिर में सामान को अस्त-व्यस्त किया है.उन्होंने बताया कि इस युवक को हिरासत में लिया गया है. उसका नशा उतरने के बाद उससे पूछताछ की जाएगी. इसके बाद ही पता चल पाएगा कि उसके साथ और भी युवक थे या नहीं. उन्होंने बताया कि मंदिर के आसपास के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जाएगी, ताकि घटना की स्पष्ट जानकारी मिल सके.

By jansetu