MP Politics: मध्य प्रदेश विधानसभा के अंदर गुरुवार का दिन गरमा गरम बहस और वाद विवाद के दौर से भरा रहा है. इस दौरान कई मुद्दों पर विपक्ष ने सरकार को घेरने का प्रयास किया है.

MP Assembly Session 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र जारी है, जिसमें विपक्ष गर्मी के प्रारंभिक दौर में अपने तेवर दिखा रहा है. इसी बीच कांग्रेस विधायक विनय सक्सेना ने शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. सक्सेना ने आरोप लगाया है कि अनुकंपा नियुक्ति में भ्रष्टाचार हो रहा है. इस संबंध में जब कांग्रेस विधायक विनय सक्सेना से चर्चा कि तो उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश के अंदर अधिकारी तंत्र सरकार पर हावी है अधिकारी और कर्मचारी विधायकों की सुनते नहीं है और बिना रिश्वत लिए कोई भी अनुकंपा नियुक्ति नहीं की जा रही है. बीजेपी के राज में यह हाल है तो आप समझ सकते हैं सब कुछ बेहाल है और यह बात असत्य से सत्य है अनुकंपा नियुक्ति में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है जिसका खामियाजा परिवारों को भुगतना पड़ रहा है.

सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप
कांग्रेस ने अनुकंपा नियुक्ति को लेकर हो रहे भ्रष्टाचार पर सरकार के साथ अधिकारियों की मिलीभगत के गंभीर आरोप लगाए हैं. विपक्ष का कहना है कि अधिकारी सरकार की शह पर किसी की कुछ सुनते नहीं हैं और गंभीर भ्रष्टाचार में लिप्त होकर अनुकंपा नियुक्ति जैसे संवेदनशील विषय पर भी भ्रष्टाचार कर रहे हैं. बिना पैसे के लेनदेन के अनुकंपा नियुक्ति नहीं हो रही है, जो मध्य प्रदेश सरकार में हो रहे भ्रष्टाचार की चरम सीमा को दर्शाती है.

कांग्रेस ने उठाया फ्री अनाज का मुद्दा
वहीं प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस ने खाद्यान्न घोटाले का आरोप लगाया. इसे लेकर हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही 10 मिनट के अंदर स्थगित करनी पड़ी. कांग्रेसी विधायक लाखन सिंह ने पीएम गरीब कल्याण योजना में हर उपभोक्ता को फ्री अनाज का मुद्दा उठाया था. उन्होंने कहा कि मेरे क्षेत्र की 123 दुकानों में से दो चार दुकान से राशन वितरण हुआ है. किसी दुकान में फ्री में अनाज नहीं दिया. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहू लाल ने कहा एक बार जांच हो गई है दोबारा जांच करा लेंगे. लेकिन विधायक भी इस कमेटी में शामिल होने की बात पर आड़े हैं.

By jansetu