Jabalpur Murder Case: मृतक के परिजन और ग्रामीण ने जब आरोपी के फार्म हाउस का घेराव किया तो पुलिस हरकत में आई. पुलिस ने वहां से गांजे के 13 पौधे बरामद किये. पुलिस ने युवक का शव बरामद कर लिया.

MP Crime News: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मानसिक रूप से बीमार युवक की महज इसलिए हत्या कर दी गई क्योंकि उस पर कार का शीशा तोड़ने का शक था. यह मामला चरगवां थाना क्षेत्र के धरती कछार गांव का है, जहां मानसिक बीमार युवक का अपहरण कर एक फार्म हाउस में बंधक बनाया गया, जहां उसके साथ जमकर मारपीट की गई. जब वह मर गया तो उसकी लाश फार्म हाउस से 15 किलोमीटर दूर ले जाकर नर्मदा नदी में फेंक दी गई. ग्रामीणों ने मानसिक बीमार युवक कुल्लू बर्मन की हत्या की आशंका जताते हुए रविवार को फार्म हाउस में घुसकर हंगामा किया. उसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. तलाशी के दौरान पुलिस को युवक तो नहीं मिला, लेकिन फार्म हाउस में लगे गांजे के 13 पौधे बरामद हुए. पुलिस ने शाम को युवक की लाश शहपुरा थाना क्षेत्र में नर्मदा नदी के बेलखेड़ी घाट के पास से बरामद की. उसके बाद पुलिस हरकत में आई और फार्म हाउस संचालक सहित 6 को गिरफ्तार कर लिया गया.

अपहरण कर फार्म हाउस ले गये

26 फरवरी को फार्म हाउस संचालक सतवीर के कहने पर उनका बेटा विजय अपने साथ सुमित, कृष्णा और गोलू उर्फ गौरव, आलोक शर्मा को लेकर कुल्लू के घर पहुंचे. वे उसका अपहरण कर फार्म हाउस ले गये थे. उसके बाद से कुल्लू बर्मन गांव में नजर नहीं आ रहा था. परिजनों ने यह आशंका जताई थी कि कुल्लू का अपहरण कर उसकी हत्या कर शव को नर्मदा में फेंका गया है. तलाशी के बाद पुलिस ने बेलखेड़ी घाट से युवक की लाश बरामद की. पुलिस के अनुसार मृतक के भाई विंदन बर्मन ने बताया कि मूलतः हरियाणा के सतवीर सिंह करीब दस साल से धरती कछार गांव में रह रहे हैं. गांव में उनकी 22 एकड़ जमीन और फार्म हाउस है. करीब 3 सप्ताह पहले किसी ने उनकी लग्जरी कार के कांच तोड़ दिए थे. उन्हें कुल्लू बर्मन पर कांच तोड़ने का शक था.

आरोपी के यहां मिले गांजे के पौधे

मृतक कुल्लू के परिजनों और ग्रामीणों ने हंगामा मचाते हुए 1 मार्च को फार्म हाउस का घेराव किया था. इस दौरान उन्होंने अंदर प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत करा दिया. उसके बाद शनिवार की रात और रविवार को ग्रामीण फार्म हाउस के अंदर घुस गये. फार्म हाउस में सब्जियों के बीच गांजा के पौधे देखकर उन्होंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गांजा के 13 पौधे जब्त कर आरोपियों की धरपकड़ की थी. एएसपी शिवेश सिंह बघेल के मुताबिक धरती कछार गांव में रहने वाले कुल्लू बर्मन के अपहरण और हत्या के मामले में पुलिस ने फार्म हाउस संचालक सतवीर सिंह, उनके पुत्र विजय, सुमित, कृष्णा, गोलू और आलोक को गिरफ्तार किया. पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया कि उन्होंने युवक की हत्या करने के बाद लाश को 15 किलोमीटर दूर ले जाकर नर्मदा के ब्रिज से नदी में फेंका था. उनकी निशानदेही पर युवक का शव बरामद किया गया.

By jansetu