Gautam Adani News: पिछले 10 दिनों के दौरान गौतम अडानी ने अच्छी बढ़ोतरी दर्ज की है, लेकिन अभी भी ये दुनिया के टॉप 10 अमीरों से बहुत दूर हैं.

Gautam Adani Networth: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में गौतम अडानी तीसरे नंबर से खिसकर 35वें नंबर पर पहुंच चुके थे. हालांकि पिछले कुछ दिनों से गौतम अडानी की संपत्ति में अच्छी बढ़ोतरी देखी गई है. गौतम अडानी ने दुनिया के अमीरों की लिस्ट में अच्छी छलांग लगाई है. 

फोर्ब्स रीयल टाइम ​बिलियनेयर्स की लिस्ट में गौतम अडानी ने पिछले 24 घंटे के दौरान 1.4 अरब डॉलर की संपत्ति जुटाई है. 35वें नंबर से गौतम अडानी ने पिछले 10 दिनों के दौरान जबरदस्त उछाल दर्ज किया है. अगर निवेशकों का भरोसा अडानी ग्रुप पर ऐसे ही बढ़ता रहा तो गौतम अडानी जल्द टॉप 10 अमीरों के करीब पहुंच सकते हैं. 

अमीरों की लिस्ट में किस नंबर पर गौतम अडानी 

फोर्ब्स रीयल टाइम ​बिलियनेयर्स के मुताबिक, दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में टॉप पर फ्रांस के अरबपति बर्नार्ड अरनॉल्ट, जिनकी कुल संपत्ति 211.1 अरब डॉलर है और दूसरे नंबर पर एलन मस्क हैं. वहीं गौतम अडानी इस लिस्ट में 25वें नंबर पर हैं. हालांकि अभी ये टॉप-10 से बहुत दूर हैं. इनकी नेटवर्थ 46.3 अरब डॉलर हो चुकी है. 

किस पायदान पर मुकेश अंबानी 

अमीरों की लिस्ट में भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी टॉप टेन में 8वें पायदान पर हैं और इनकी कुल दौलत 85.6 अरब डॉलर है. वहीं 9वें नंबर पर स्टीव बालमर हैं, जिनकी कुल संपत्ति 82 अरब डॉलर है. 10वें स्थान पर लेरी पेज हैं, जिनकी कुल दौलत 82 अरब डॉलर है. 

अडानी ग्रुप के शेयरों ने दिखाई तेजी 

अडानी ग्रुप के शेयरों ने पिछले कुछ दिनों से अच्छी बढ़ोतरी दिखाई है. निवेशक अडानी ग्रुप पर भरोसा जता रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से इसकी कई कंपनियों ने अपर सर्किट लगाई है. हालांकि अडानी एंटरप्राइजेज गुरुवार को 4.49 फीसदी गिर चुका है और ये 1,948 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है. दूसरी ओर समूह के 6 कंपनियों के शेयरों ने अपर सर्किट लगाया है. 

By jansetu