Delhi Assembly News: दिल्ली विधानसभा में शुक्रवार को बजट अभिभाषण पर बोलते हुए एलजी ने दिल्ली सरकार को लेकर बड़ी कही. उन्होंने कहा कि ये हमारी सरकार है, उनसे रिश्ते कैसे टूट सकते हैं. 

Delhi Budget News Update: दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच रिश्ते कैसे हैं, ये बात किसी से छुपी नहीं है. वर्तमान दौर में तो दोनों के बीच रिश्ते अब तक के सबसे खराब दौर में हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और खुद (Vinai Saxena) के बीच इसी कड़वाहट भरे रिश्तों को लेकर दिल्ली विधानसभा में बजट अभिभाषण पढ़ते हुए शायराना अंदाज में एलजी विनय सक्सेना ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि बोलने की कुछ मर्यादाएं होती है, जो टूटी हैं. एक बात कहना चाहूंगा जो पेड़ ने हवा के लिए कही है. रोज गिराती यह पत्ते मेरे, लेकिन फिर भी हवाओं से टूटते नहीं हैं रिश्ते मेरे. ये हमारी सरकार है, रिश्ते कैसे टूटेंगे’?

इससे पहले एलजी विनय सक्सेना ने बजट अभिभाषण पढ़ते हुए सदन में कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बहुत शानदार काम हुआ है. दिल्ली में 38 मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, 522 मोहल्ला क्लिनिक बनाए गए हैं. नए अस्पतालों में 16 हजार नए बेड जोड़े जाएंगे. आने वाले दिनों में दिल्ली में केजरीवाल सरकार सभी को स्वास्थ्य कार्ड प्रदान करेगी. दिल्ली परिवहन​ निगम में 1500 बसें और जोड़ी जाएंगी. महिलाओं को हल्के मोटर वाहन चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है. दिल्ली में 200 यूनिट तक फ्री बिजली की सुविधा है. 201 से 400 तक यूनिट वालों के लिए सब्सिडी का प्रावधान है. दिल्ली में 29 जून 2022 को पीक बिजली डिमांड पूरी की गई. दिल्ली में बिजली दर पड़ोसी राज्यों में सबसे कम है.

बीजेपी विधायकों ने LG का काफिला घेरा

इन सबके बावजूद जब एलजी वीके सक्सेना अपना बजट अभिभाषण समाप्त करने के बाद सदन से बाहर निकले केजरीवार सरकार की नीतियों से नाराज बीजेपी विधायकों ने LG का काफिला घेर लिया. बता दें कि जिस समय एलजी सदन में बजट अभिभाषण पढ़ रहे थे उस समय बीजेपी विधायक सीएम अरविंद केजरीवाल से इस्तीफे देने की मांग कर रहे थे. इतना ही नहीं, विधायकों ने सदन में जमकर हंगामा भी मचाया. 

By jansetu