Amruta Fadnavis Bribe Case: अमृता फडणवीस ने शिकायत में बताया कि वह अनिक्षा से दो साल पहले मिली थी.उन्होंने कहा कि अनिक्षा ने खुद को डिजाइनर बताया था

Amruta Fadnavis Bribe Case: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने मालाबार हिल हिल पुलिस स्टेशन में अनिक्षा जयसिंघानी नाम की डिजाइनर पर FIR दर्ज कराई है. अमृता फडणवीस ने डिजाइनर के खिलाफ धमकी देने और साजिश के तहत 1 करोड़ की रिश्वत देने का ऑफर करने को लेकर मामला दर्ज कराया है. इस ​बात की जानकारी डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में दी. 
अमृता फडणवीस महिला डिजाइनर को लंबे वक्त से जानती हैं

अमृता फडणवीस ने बताया कि अनिक्षा ने अपने पिता अनिल जयसिंघानी के खिलाफ दर्ज बेटिंग के मामले को खत्म करने के लिए उन्हें  एक करोड़ रुपये रिश्वत के तौर देने को कहा था. अमृता ने कहा कि जब उन्होंने ऑफर नहीं स्वीकार किया तो उन्हें अनिक्षा ने ब्लैकमेल भी किया. जिसके चलते अमृता ने FIR दर्ज कराई.

अमृता फडणवीस की शिकायत पर डिजाइनर अनिक्षा और उसके पिता के खिलाफ मुंबई की मालाबार हिल पुलिस ने IPC की धारा 120(B) और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया है. मुंबई पुलिस ने अनिक्षा को उसके ठाणे के उल्हासनगर में घर जाकर गिरफ्तार किया.   जिसके बाद  आरोपी महिला अनिक्षा को सेसन्स कोर्ट में पेश किया है. इसके साथ ही मामले की जांच ACP रैंक के अधिकारी कर रहे है. 

क्या है मामला?
अमृता फडणवीस ने शिकायत में बताया कि वह अनिक्षा से दो साल पहले मिली थी. उन्होंने कहा  कि अनिक्षा ने खुद को डिजाइनर बताया था. अमृता ने कहा कि अनिक्षा ने उसके डिजाइन किए हुए ड्रेस और ज्वैलरी को पब्लिक इवेंट में पहनने के लिए कहा जिससे उसका प्रमोशन हो सके. जानकारी के मुताबिक अनिक्षा  अनिल जयसिंघानी की बेटी है. अनिल जयसिंघानी एक बड़ा सट्टेबाज है. वो आईपीएल मैचों के दौरान सट्टे लगाया करता था. ठाणे के उल्हासनगर निवासी जयसिंघानी के खिलाफ सट्टेबाजी के 15 केस हैं. तीन बार पुलिस उसे गिरफ्तार कर चुकी है.

By jansetu