सपा प्रमुख अखिलेश यादव शनिवार (18 मार्च) से शुरू होने जा रहे सालाना अधिवेशन के लिए कोलकाता पहुंच गये हैं, यहां पर वह सूबे की सीएम ममता बनर्जी से आज शाम उनके आवास पर मुलाकात करेंगे.

Akhilesh Yadav Meeting Mamata Banerjee: समाजवादी पार्टी का सालाना अधिवेशन कोलकाता में हो रहा है. दो दिवसीय अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल के साथ कोलकाता पहुंच गए हैं. इस अधिवेशन में वह 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं.

इसी क्रम में विपक्षी एकता को और मजबूत करने के लिए वह सूबे की सीएम ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव 17 मार्च को शाम पांच बजे टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे.

कोलकाता अधिवेशन में किन मुद्दों पर चर्चा करेगी सपा?
कोलकाता अधिवेशन में समाजवादी पार्टी आने वाले चुनाव में किन बिंदुओं पर सरकार से लड़ाई करेगी इस बाबत चर्चा करने वाली है. सपा कांग्रेस से कितनी दूरी पर रहेगी और बाकी पार्टियों से कितनी नजदीकी होगी, इन सब मुद्दों पर विस्तार से विचार-विमर्श किया जाएगा. 
 
कब से शुरू हो रहा है समाजवादी पार्टी का अधिवेशन?
समाजवादी पार्टी का अधिवेशन 18 मार्च से शुरू हो रहा है और यह 19 तारीख तक चलेगी. इस बैठक में समाजवादी पार्टी के सारे नेता और अन्य अधिकारी शिरकत करेंगे. समाजवादी पार्टी के पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख किरणमय नंदा ने बताया, इस बार जो बैठक होने जा रही वह बहुत ही अहम बैठक हैं, क्योंकि अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं. उन्होंने कहा, हम देश से बीजेपी को हटाना चाहते हैं इसलिए हम इस रणनीति पर चर्चा करेंगे ताकि आने वाले चुनाव में हम बीजेपी को सत्ता से अपदस्थ कर सकें. 

पार्टी अधिवेशन में कौन-कौन शामिल होगा?
पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख किरणमय नंदा ने बताया कहा, इस संगठन में 20 प्रदेशों के अध्यक्ष शामिल होंगे और इसी अधिवेशन में कुछ सदस्यों को आमंत्रित किया गया है. हम लगभग 100 आदमी की कार्यकारिणी बैठक में हिस्सा लेंगे.

ममता के साथ संबंध को लेकर क्या बोले नंदा?
सपा बंगाल इकाई के प्रमुख और पार्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने कहा, ममता जी के साथ हम लोग का संपर्क काफी अच्छा रहा है. हम राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता जी और अखिलेश जी से बहुत प्यार करते हैं. अखिलेश जी जब भी कोलकाता आते हैं तो सीएम ममता से जरूर मुलाकात करते हैं. उन्होंने कहा था, 2021 के बंगाल चुनाव के दौरान सपा ने टीएमसी को अपने समर्थन की घोषणा की थी. 

By jansetu