देश को नई दिशा देने वाला केंद्रीय बजट- विधायक नीना वर्मा

रेल परियोजना इंदौर -दाहोद के लिए 440 करोड़ और धार -छोटा उदयपुर रेल लाइन को 355 करोड़ रुपये स्वकृति हुई

भाजपा जिला कार्यालय पर बजट तथा विकास यात्रा को लेकर पत्रकार वार्ता आयोजित

धार । केंद्र की नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार ने विगत दिनों आम बजट में हर वर्ग को राहत देते हुए विकसित भारत की कल्पना को साकार करने का ऐतिहासिक कार्य किया है। शनिवार को भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह बात भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव यादव ने कही। बजट तथा विकास यात्रा को लेकर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि बजट दूरदर्शी बजट है। मध्यम वर्गीय लोगों को टैक्स में छूट के साथ रेलवे तथा प्रधानमंत्री आवास जैसी महत्वपूर्ण योजना के लिए इस बजट में धन आबंटन को बढ़ाया गया। शिक्षा रक्षा कृषि महिलाओं युवाओं बुजुर्ग के लिए बजट में अनेक ऐसे प्रावधान हैं जो भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए रखे गए हैं। पत्रकार वार्ता में सांसद छतर सिंह दरबार, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव यादव ,विधायक श्रीमती नीना,भाजपा नेता मोहन भायल ,श्याम नायक ,विश्वास पांडे ,भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ,सह प्रभारी दीपक सिंह रघुवंशी मौजूद रहे।

सांसद छतर सिंह दरबार ने कहा कि मोदी सरकार ने बजट के माध्यम से जनजाति लोंगो को सबसे बड़ी सौगात दी है जिले से निकलने वाली रेल परियोजना इंदौर -दाहोद के लिए 440 करोड़ और धार -छोटा उदयपुर रेल लाइन को 355 करोड़ रुपये स्वकृति हुई है यह स्वीकृत राशि अब तक की सर्वाधिक राशि है। यह बजट गाँव, गरीबों,किसानों, आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों, शोषितों, वंचितों, दिव्यांगजनों, आर्थिक रूप से पिछड़े तथा मध्यम वर्ग के लोगों को सशक्त और सक्षम बनाने वाला बजट है। यह ग्राम विकास, कृषि विकास,श्रमिक कल्याण, इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर, पूर्वोत्तर एवं पहाड़ी क्षेत्रों सहित पूरे देश के समग्र विकास को समर्पित बजट है। ऐसे सर्व-स्पर्शी, सर्व-समावेशी एवं देश के जन-जन और हर क्षेत्र के सर्वांगीण कल्याण के प्रति समर्पित आम बजट के लिए हम माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी एवं उनकी पूरी टीम का हार्दिक अभिनंदन करते हैं।
विधायक श्रीमती नीना वर्मा ने कहा कि देश को नई दिशा देने वाला केंद्रीय बजट है दुनिया मे कोरोना से बिगड़ी अर्थव्यवस्था के बीच केंद्र सरकार ने जिस साहस का परिचय दिया वह अनुकरणीय है। उन्होंने कहा बजट से देश को क्या फायदा हुआ यह कुछ ही महीनों में सामने होगा। बच्चों की पढ़ाई से लेकर विवाह तक की योजनाओं का लाभ सरकार ने दिया है। हर गरीब को मकान हर बच्चे को शिक्षा युवाओं को रोजगार महिलाओं के लिए बचत योजनाओं के साथ साथ सड़क रेल के क्षेत्र में बड़ी योजनाओं से देश के हर व्यक्ति को लाभ होगा। मुफ्त अनाज की योजना को आगे बढ़ा कर केंद्र सरकार ने गरीबों की चिंता की आयुष्मान जैसी योजनाओं के लिए टारगेट को बढ़ाया गया है। साथ ही केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से धार नगर को नर्मदा का जल व जिला मुख्‍यालय धार पर मेडिकल कालेज होने जा रहा है।

पत्रकार वार्ता में 5 फरवरी से आयोजित विकास यात्रा को लेकर जिलाध्यक्ष राजीव यादव ने बताया कि विकास यात्रा इसीलिए है ताकि हम जनता को बता सकें कि देश और प्रदेश में सरकार ने क्या किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने हर वर्ग को ध्यान में रखकर कार्य किये लिहाजा हम जनता को अपनी उपलब्धियों को बता रहे हैं। साथ ही कांग्रेस के झूठ के प्रपोगंडा का जवाब भी हमारे जनप्रतिनिधियों तथा कार्यकर्ताओं के द्वारा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 5 फरवरी सन्त रविदासजी जयंती से 20 फरवरी तक यह विकास यात्रा जिले की सातों विधानसभा क्षेत्र में चलेंगी। उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ने दी।

By jansetu