धार जिला मुख्यालय स्थित विशेष सशस्त्र बल की 34वीं बटालियन का चार दिवसीय मिलन समारोह विभिन्न दिलचस्प खेल स्पर्धाओं, देशी खेलों की जवानों के बीच हुई प्रतियोगिताओं तथा बटालियन के सिपाहियों के बालक-बालिकाओं के लिए मनोरंजक स्पर्धाओं के साथ संपन्न हुआ। धार के जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह एवं धार जिला प्रशासन के अनेक वरिष्ठ अधिकारियों के आतिथ्य में पुरस्कार वितरण के साथ यह रंगारंग जलसा संपन्न हुआ।

 

बटालियन के मुख्यालय पर 28 से 31 जनवरी तक इन विभिन्न स्पर्धाओं का आयोजन अत्यंत अनुशासन और उत्साह के वातावरण में किया गया। 34वीं वाहिनी के सैनानी रोहित काशवानी के मार्गदर्शन में इस दौरान 29 जनवरी को संगीत संध्या एवं मेले में मशहूर संगीतकार गुरुमीतसिंह डंग ने अपनी प्रस्तुतियों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध बनाए रखा। इस मौके पर कमांडेंट श्री काशवानी के अलावा उपसैनानी श्रीमती रचना भदौरिया, सहायक सैनानी, सौरभ तोमर के साथ ही जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। 30 जनवरी को रक्तदान एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें जिला चिकित्सालय धार के डॉ. आशीष मिश्रा, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. गौरव गुप्ता, मेडिकल ऑफिसर डॉ. विजय मकवाना, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. गरिमा वैष्णव सहित नर्सिंग स्टाफ ने अपनी सेवाएं देकर 279 अधिकारी-कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इस शिविर में 41 अधिकारियों और कर्मचारियों ने स्वैच्छा से रक्तदान भी किया।
समारोह का समापन 31 जनवरी को वाहिनी के कर्मचारियों और उनके परिजनों के लिए स्नेहभोज के साथ शाबाश इंडिया के कलाकारों के हैरत अंगेज कारनामों के प्रदर्शन के साथ हुआ। नाशिक से आए कलाकार अब्बास और उनकी टीम के कलाकारों ने इस मौके पर उल्टी कूद, बालों से जीप वाहन को खींचने, बांस की डंडियों के सहारे चलने, दोनों हाथों को रस्सी से बांधकर मोटर साइकलों को आगे नहीं बढ़ने देने जैसे अनेक हैरत अंगेज करतब दिखाकर बटालियन के जवानों और उनके परिजनों का खूब मनोरंजन किया। इस अवसर पर धार के जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पाटीदार, धार के एडीएम श्रृंगार श्रीवास्तव, धार की एसडीएम दीपाश्री गुप्ता काशवानी, बटालियन की उपसैनानी श्रीमती रचना भदौरिया, सहायक सैनानी सौरभ तोमर की गरिमामय उपस्थिति में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले जवानों एवं उनके परिजनों को पुरस्कृत किया गया। अंत में बटालियन के कमांडेंट रोहित काशवानी ने सबके प्रति आभार व्यक्त करते हुए आश्वस्त किया कि बटालियन में इस तरह के कल्याणकारी कार्यक्रम और अन्य गतिविधियां समय-समय पर आयोजित की जाती रहेंगी।

धार स्थित 34वीं वाहिनी के मुख्यालय पर चार दिवसीय मिलन समारोह के समापन पर नाशिक से आए कलाकार बालों से बोलेरो वाहन को खींचते हुए । दूसरे चित्र में रोमांचक लंबी कूद का प्रदर्शन करते कलाकार। तीसरे चित्र में बटालियन के जवानों के परिजन आनंद लेते हुए और अंतिम चित्र में अतिथियों द्वारा पुरस्कार वितरण ।

 

 

By jansetu