नवरात्रि की छठ यानी एक अक्टूबर को शहर में सर्वधर्म चुनरी कलश यात्रा निकाली जाएगी। इस साल यात्रा का भव्य रूप दिया जाएगा। इसके लिए मंगलवार काे समिति की बैठक नाैगांव स्थित पूर्व विधायक के बगीचे में हुई। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव व आयोजक कुलदीप सिंह बुंदेला ने बताया हर साल की तरह इस बार भी यात्रा न्यू लक्की चौराहा बस स्टैंड से सुबह 9 बजे पूजा-अर्चना करने के बाद शुरू हाेगी। यात्रा काे लेकर समिति में सभी समाज के लाेगाें काे शामिल कर जिम्मेदारी भी साैंपी गई है।

यात्रा के अध्यक्ष कृष्णकांत पटेल ने बताया 1 अक्टूबर काे लक्की चौराहे से यात्रा शुरू हाेकर परंपरागत मार्गों से होते हुए 3 किलोमीटर का सफर तय कर श्रद्धालु दोपहर 1 बजे देवीजी मंदिर पहुंचेंगे। यात्रा के आगे-आगे युवतियां गरबा नृत्य करते हुए ताे माता-बहनें भजन गाते हुए चलेंगी। समिति की ओर से लाई गई चुनरी सहित पूजन सामग्री माता के दरबार में चढ़ाई जाएगी। यात्रा काे लेकर 7 हजार कलश और श्रीफल की व्यवस्था की हैं। समापन पर अंबिका धाम पाटीदार धर्मशाला में सभी श्रद्धालुओं के लिए फलाहार की व्यवस्था भी रखी जाएगी। यात्रा का स्वागत करने के लिए विभिन्न सामाजिक संगठनाें द्वारा मंच लगाकर यात्रा का स्वागत किया जाएगा।

18 साल पहले शुरू हुई थी यात्रा
शहर में इस यात्रा की शुरुआत 18 साल पहले पूर्व विधायक स्व. मोहन सिंह बुंदेला ने की थी। आयाेजक बुंदेला ने बताया रतलाम रोड से आने वाले सभी वाहनों के रुकने की व्यवस्था किला मैदान और इंदौर रोड व पीथमपुर क्षेत्र से आने वाले वाहनों की रुकने की व्यवस्था रोटरी क्लब मैदान पर की जाएगी। शहर में आसपास के गांवों से आने वाली भीड़ सीधे लालबाग पहुंचेगी। जहां से यात्रा आगे की ओर बढ़ेगी।

By jansetu