यह गर्व की बात है की नगर परिषद बदनावर ने स्वच्छता अभियान के लिए यहां एक ट्रांसजेंडर को स्थान देते हुए ब्रान्ड एंबेसेडर बनाया हैं। हमारे समाज मे ट्रांसजेंडर को भी उतना ही सम्मान मिलना चाहिए, जितना सम्मान एक महिला व पुरुषों को मिलता है।

यह बात यहां नगर परिषद कार्यालय में तहसील विधिक सेवा समिति द्वारा ट्रांसजेंडर समुदाय की समाज की स्वीकार्यता बढ़ाने व शासन की योजनाओं का लाभ व समाज मे सहभागिता बढ़ाने के उद्देश्य से लगाए गए शिविर में जिला न्यायाधीश सचिन कुमार घोष ने कही।

उन्होंने कहा कि हमे इस बात की खुशी है की नगर परिषद में 9 निर्वाचित महिला पार्षद है। लेकिन यह खुशी और बड़ी होगी जब हम ट्रांसजेंडर को समाज की मुख्य धारा से जोड़ते हुए उन्हें उक्त स्थान से सम्मानित करे। शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ इनको मिले।

अपर सत्र न्यायाधीश विशाल अखंड ने कहा की यह जानकर खुशी हुई की नगर परिषद ने ट्रांसजेंडर को ब्रांड एंबेसेडर बनाया है। हमारी पूरी कोशिश रहेगी की इनको समस्त योजनाओं का लाभ समय से मिले।

स्वागत भाषण नगर परिषद अध्यक्ष मीना शेखर यादव ने दिया। नगर परिषद की स्वच्छता में ब्रांड एंबेसेडर ट्रांसजेंडर प्रेरणा ने अपने सम्बोधन में कहा की मेरा बदनावर हमेशा स्वच्छ रहे व फले फुले, हम आभारी है सीएमओ आशा भंडारी का जिन्होंने हमे समाज की मुख्यधारा से जोड़ते हुए इतना ऊंचा सम्मान दिया। कार्यक्रम में अध्यक्ष मीना यादव, विधायक प्रतिनिधि राजेंद्र सराफ, उपाध्यक्ष राजेंद्रसिंह पंवार, नायब तहसीलदार सोनिकासिंह भी मंचासीन थे।

कार्यक्रम में ट्रांसजेंडर प्रेरणा, रंजना, जोया आदि का शाल श्रीफल भेंटकर सम्मान भी किया गया। पार्षद भारती राठौड़, अनिता चौहान, जितेन्द्र शर्मा, जगदीशचन्द्र पाटीदार, बबिता नागल, भगवन्ताबाई राव, साजिद खान, पार्षद सुखराम देवदा ने अतिथि स्वागत किया। इस मौके पर ट्रांसजेंडर प्रेरणा ने कहा कि हमे आधार कार्ड बनाने में दिक्कतें आ रही है।

जिस पर न्यायाधीश ने समस्या हल करने की बात कही। इस मौके पर भाजपा नेता शेखर यादव, सब इंजीनियर सारंग पुराणिक, जगदीश महावि, गजेंद्र शर्मा, मुकेश पाठक, कमलेश पाटीदार, नितिन शर्मा थे। संचालन सामाजिक कार्यकर्ता जयेश राजपुरोहित ने किया। आभार सीएमओ आशा भंडारी ने माना।

खबरें और भी हैं…

By jansetu