मथुरा: वृंदावन थाना क्षेत्र में परिक्रमा मार्ग स्थित श्री राधा-किशोरी भक्ति सेवा धाम के बाहर प्रसाद वितरण के दौरान भगदड़ मच गई. इस दौरान भीड़ के नीचे दबकर एक साधु की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि प्रसाद वितरण के दौरान दक्षिणा में 100 रुपए मिलने की सूचना पर यह भगदड़ मची. फिलहाल मृतक साधु के परिजन शव को अपने साथ ले गए हैं.

गौरतलब है कि मामला वृंदावन थाना क्षेत्र में स्थित प्रख्यात भागवत कथा वाचक इंद्रदेव सरस्वती महाराज के आश्रम श्री राधा-किशोरी भक्ति सेवा धाम के बाहर का है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यहां सोमवार की सुबह साधुओं को प्रसाद वितरण के दौरान दक्षिणा में 100 रुपए मिलने की सूचना मिली. इसको लेकर मौके पर साधुओं की भारी भीड़ जुटने लगी. इस दौरान अव्यवस्थाओं के चलते वहां भगदड़ मच गई. भीड़ के नीचे दबने से एक साधु की मौत हो गई.

माना जा रहा है कि सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजामात न होने के चलते यह घटना घटी. जबकि स्थानीय पुलिस इसे स्वाभाविक मौत बता रही है. मृतक साधु की पहचान गणेशीलाल निवासी झांसी के रूप में हुई है. जो अपनी पत्नी मुन्नी देवी के साथ पिछले करीब एक साल से परिक्रमा मार्ग में ही रह रहा था. बताया जा रहा है कि मृतक के परिजन उसके शव को अपने साथ ले गए है।

By jansetu