बैतूल में बच्चो के अस्पताल में प्रशासन ने छापा मार कई गड़बड़ियों का खुलाशा किया है। अस्पताल के संचालक डॉक्टर विदेश घूमने गया है। उसकी जगह बगैर डिग्री धारी एक व्यक्ति इलाज करते मिला है। अस्पताल में अवैध रूप से पैथालॉजी का संचालन भी होता पाया गया है। जिसके बाद उसे सील कर दिया गया है। मामला चिरायु हॉस्पिटल का है।

बैतूल सीएमएचओ डॉ एके तिवारी,ब्लाक मेडिकल आफिसर डॉ उदय तोमर और टीकाकरण अधिकारी डॉ अरविंद भट्ट की टीम ने चिरायु हॉस्पिटल पर आज छापे की कार्रवाई की। इस कार्रवाई में कई अनियमितता मिली है। हॉस्पिटल में पैथालॉजी लैब का अवैध तरीके से संचालन होना पाया गया है। संचालित लैब का कोई रजिस्ट्रेशन नही है।

बताया जा रहा है कि चिरायु हॉस्पिटल के संचालक डॉ दीप साहू विदेश यात्रा पर डेनमार्क गए हुए हैं। वे सोमवार मंगलवार यात्रा पर गए थे। छापामार टीम में शामिल ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर उदय कुमार ने बताया कि छापे के दौरान हॉस्पिटल के संचालक हॉस्पिटल में नहीं मिले । वह डेनमार्क गए हुए थे । लेकिन इस दौरान बच्चों का इलाज उन्हीं के प्रिसक्रिप्शन पर किया जा रहा था। जिसे दिनेश लोखंडे पिता हनुमंत लोखंडे नाम का कोई व्यक्ति अंजाम दे रहा था। जिसके पास किसी भी तरह की कोई डिग्री नहीं थी।

मरीजों को भी नहीं पता था कि डॉक्टर यहां नहीं है। अस्पताल के रजिस्ट्रेशन के समय दिए जाने वाले नामों में भी इस व्यक्ति के नाम का उल्लेख नहीं किया गया था । रजिस्ट्रेशन में सिर्फ डॉक्टर दीप साहू और डॉक्टर कीर्ति साहू के नाम का उल्लेख है। जिस समय छापे की कार्रवाई की गई उस समय अस्पताल में 6 से 7 बच्चे भर्ती थे । डॉक्टर के विदेश जाने के बाद भी यहां पर बच्चे भर्ती किए गए । डॉक्टर तोमर ने बताया कि छापे में अस्पताल में एक पैथोलॉजी लैब भी संचालित पाई गई है। जिससे डायग्नोसिस भी निकल रहे थे । वहां पर कोई पैथोलॉजिस्ट नहीं पाया गया । इस पैथालॉजी का कोई लाइसेंस नही लिया गया है। यह पूरी तरह से अवैध पाई गई है। जिसे सील कर दिया गया है । डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है । जिसका 7 दिन में जवाब मांगा गया है

By jansetu